home page

EV : मार्केट में electric scooter की धमाकेदार एंट्री, जानिए क्या होगी कीमत

क्या आप भी कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) लेना चाहते हैं तो हम आपको बता दें मार्केट में नया बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर(Bajaj Chetak Electric Scooter) लोन्च हो चुका हैं इसकी फीचर्स और कीमत भी कंपनी ने कमाल की दी हैं खबर में जानिए स्कूटर से जुड़ी और बातें। 

 | 
EV : मार्केट में  electric scooter की धमाकेदार एंट्री, जानिए क्या होगी कीमत

HR Breaking News : नई दिल्ली : अगर आप कोई electric scooter स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो कंपनी ने बजाज ऑटो ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर दिया है। हालांकि, कंपनी ने सिर्फ प्रीमियम वैरिएंट को ही लॉन्च किया है।

इसे चार कलर ब्रुकलिन ब्लैक, हेजल नट, indigo metallic और वेलुटो रोसो में खरीद सकते हैं। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 151,769 रुपए है। वैसे, Chetak Electric के लिए ऑनलाइन बुकिंग ओपन हैं। इसे 2,000 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ बुक किया जा सकता है। इसे KTM शोरूम, मोहेबेवाला से बेचा जाएगा।


जानिए इस महीने कीमतों में कितनी हुई बढ़ोतरी

 
इस महीने से पहले बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर(Bajaj Chetak Electric Scooter) की कीमत 1,41,440 रुपए थी। जिसे अब बढ़ाकर 1,54,189 रुपए कर दिया गया है। यानी इसकी कीमत में 9.01% का इजाफा हुआ है। कुल मिलाकर अब इस स्कूटर को खरीदने के लिए 12,749 रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे। बता दें कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को अर्बन और प्रीमियम वैरिएंट में खरीद सकते हैं। लॉन्चिंग के वक्त अर्बन की कीमत 1 लाख रुपए और प्रीमियम की कीमत 1.15 लाख रुपए थी।


ये भी पढ़ें : EV : OlA और Hero को टक्कर देने आ रही ये धमाकेदार ई-स्कूटर, जानिए क्या होगी कीमत


तक में 3 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो 3.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी है। यह मैक्सिमम 5.5 पीएस का पावर जनरेट करती है। ये ईको मोड में मैक्सिमम 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज देता है।

5 Amp आउटलेट के जरिए बैटरी को 100% तक चार्ज होने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है। कंपनी बैटरी पर 3 साल या 50,000 किमी की वारंटी दे रही है। इसके electricals को IP67 रेट किया गया है।

 
ये खबर भी जानें : EV : आज ही घर ले आएं ये electric scooter, कमाल की देता है माइलेज


स्कूटर में ऑल-एलईडी लाइट्स (Headlamp, DRLs, Turn Indicators, Taillights), फ्रंट डिस्क ब्रेक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (With smartphone connectivity via Bluetooth) के साथ रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी मिलती है।
चेतक के दोनों सिरों पर 12-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं, आगे की तरफ 90/90 टायर और पीछे की तरफ 90/100 टायर मिलते हैं। फ्रंट-व्हील को एक लीडिंग-लिंक- टाइप सस्पेंशन मिलता है, जबकि रियर व्हील एक मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है। स्कूटर में एक रिवर्स गियर भी मिलता है।