home page

Electric Scooter: सबसे कम कीमत में मिल रहे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स और परफोर्मंस में हैं नंबर 1

E Scooter: आज हम आपको ऐसे दो इलेक्ट्रिक स्कूटर(E Scooter)   के बारे में बताना चाहते हैं। इनकी कीमत कम होने के साथ-साथ ये फीचर्स और परफोर्मंस में भी नंबर 1 हैं। देखें पूरी डिटेल्स 
 | 

HR Breaking News, New Delhi: यदि आप इन दिनों नया इलेक्टिक स्कूटर(Electric Scooter) लेने के बारे में सोच रहे तो हम आपके लिए बेस्ट ऑप्शन लेकर आएं हैं। आज हम आपको ऐसे 2 इलेक्टिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं। ये स्कूटर की कीमत बेहद कम है, परंतु फीचर्स और परफोर्मंस में भी नंबर 1 हैं। इसी लिस्ट में पहली स्कूटर एवन ई लाइट(Avon e lite) और उजास ईजेडवाई(Ujas EZY) शामिल हैं। चलिए जानते है इन स्कूटर की कीमत और क्या है इन स्कूटर की खासियत।

  

इसे भी देखें : मार्केट में आने वाला है एक और सस्ता स्कूटर, जानें फीचर्स


 एवन ई लाइट(Avon e lite) की पावर और स्पेसिफिकेशंस


 पहली स्कूटर कि बात करे तो सबसे पहले नाम आता है एवन ई लाइट(Avon e lite)  का। पावर और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो एवन ई लाइट में 232 डब्लू बीएलडीसी मोटर दी गई है। अगर रेंज की बात करे तो इसको एक बार चार्ज करके 50 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसे केवल 4-8 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है। ब्रेकिंग सिस्टम इलेक्ट्रिक स्कूटर के सामने में ड्रम ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए है।


उजास ईजेडवाई(Ujas EZY)  की पावर और स्पेसिफिकेशंस


 इस लिस्ट में दूसरा नाम है उजास ईजेडवाई का। पावर और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो उजास ईजेडवाई(Ujas EZY)  में 250 वार्ड की मोटर दी गई है और इसकी रेंज की बात करे तो इसको एक बार चार्ज कर लिया जाए तो 60 किलो मीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें बैटरी कैपेसिटी 48 वी/26 एएच है। चार्जिंग के समय को बात करे तो इसकी बैटरी को 7 जोर में पूरा चार्ज किया जा सकता है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करे तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में ड्रम ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक हैं।

और देखें : ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 120km की देगा रेंज, कीमत बेहद कम

 
 
 दोनों स्कूटर की कीमत एवन ई लाइट(Avon e lite) के शुरुवाती कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 28000 रुपये है। उजास ईजेडवाई(Ujas EZY)  की शुरूआती कीमत 31880 रुपये है।