home page

Electric Vehicle : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, चेक करें रेट लिस्ट

Bajaj Chetak Electric Price Hike :अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे है तो ये खबर जरूर पढ़ लें,कहीं फिर मार्केट में जाने के बाद पछताना न पड़े। अब कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमतों में बढ़ोतरी (price hike)कर दी है कंपनी को इस  इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter)16 हजार की यूनिट का प्री-ऑर्डर (pre-order)मिल चुका है इस खबर से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

 | 
Electric Vehicle : इस इलेक्ट्रिक स्कूर की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, चेक करें रेट लिस्ट

HR Breaking News (ब्यूरो)  बजाज का चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना अब और भी महंगा हो गया है। कंपनी ने इस महीने इसकी कीमत में करीब 13 हजार रुपए का इजाफा किया है। बजाज ने चेतक इलेक्ट्रिक(Chetak Electric)को 3 साल पहले 2019 में लॉन्च किया था। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसकी बिक्री के पोर्टफोलियो को बढ़ाया नहीं है। पिछले महीने, बजाज ने पुणे के अकुर्दी में इलेक्ट्रिक व्हीकल (electric vehicle)के प्रोडक्शन के लिए नया प्लांट शुरू किया है। कंपनी का फोकस उसके ई-स्कूटर की बढ़ रही डिमांड को समय पर पूरा करने पर है। अब तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric vehicle)की 14,000 यूनिट बिक चुकी हैं। कंपनी के मुताबिक, उसे 16,000 यूनिट का प्री-ऑर्डर भी मिल चुका है।

 

ये भी जानिए : Solar Panel : ₹10,000 से शुरू करें सोलर लगाने का बिजनेस, हर माह 1 लाख कमाएं

 


इस महीने से पहले बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,41,440 रुपए थी। जिसे अब बढ़ाकर 1,54,189 रुपए कर दिया गया है। यानी इसकी कीमत में 9.01% का इजाफा हुआ है। कुल मिलाकर अब इस स्कूटर को खरीदने के लिए 12,749 रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे। बता दें कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को अर्बन और प्रीमियम वैरिएंट में खरीद सकते हैं। लॉन्चिंग के वक्त अर्बन की कीमत 1 लाख रुपए और प्रीमियम की कीमत 1.15 लाख रुपए थी।


सिंगल चार्ज पर 95Km तक की रेंज


>> चेतक में 3 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो 3.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी है। यह मैक्सिमम 5.5 पीएस का पावर जनरेट करती है। ये ईको मोड में मैक्सिमम 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज देता है।
>> 5 Amp आउटलेट के जरिए बैटरी को 100% तक चार्ज होने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है। कंपनी बैटरी पर 3 साल या 50,000 किमी की वारंटी दे रही है। इसके इलेक्ट्रिकल्स को IP67 रेट किया गया है।


कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस

ये भी जानिए : Buisness Idea: करें यह बिजनेस, मुनाफा ऐसा.. घर में ही लग जाएगी नोटों की मशीन


>> स्कूटर में ऑल-एलईडी लाइट्स (हेडलैम्प, डीआरएलएस, टर्न इंडिकेटर्स, टेललाइट्स), फ्रंट डिस्क ब्रेक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ) के साथ रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी मिलती है।
>> चेतक के दोनों सिरों पर 12-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं, आगे की तरफ 90/90 टायर और पीछे की तरफ 90/100 टायर (दोनों ट्यूबलेस) मिलते हैं। फ्रंट-व्हील को एक लीडिंग-लिंक- टाइप सस्पेंशन मिलता है, जबकि रियर व्हील एक मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है। स्कूटर में एक रिवर्स गियर भी मिलता है।