home page

electric scooter : इस शख्स ने इलेक्ट्रिक स्कूटर पर तय किया 4340km का सफर

आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे मे बताने जा रहे है जिसने  इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) पर कन्याकुमारी से लेह के खारदुंग ला तक का सफर तय कर लिया है।
 
 | 
इस शख्स ने इलेक्ट्रिक स्कूटर पर तय किया 4340km का सफर

HR Breaking News (ब्यूरो) : जैसा कि एक इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter) से 100km, 200km, 500km या शायद 1000km या उससे थोड़ा सा और ज्यादा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे यहां आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने इलेक्ट्रिक स्कूटर से 4340km से ज्यादा का सफर तय कर लिया। जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन इस शख्स का नाम है गिरीश शेठ। गिरीश ने बाउंस इनफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर से कन्याकुमारी से लेह(Kanyakumari to Leh) के खारदुंग ला तक का सफर तय कर लिया है।

ये भी जानिये : मात्र 35 हजार में घर ले आएं ये इलेक्ट्रिक Hero Splendor बाइक, जानिए फीचर्स


जानकारी के लिए बता दें कि गिरीश शेठ एक यूट्यूबर हैं। उन्होंने कन्याकुमारी से लेह के खारदुंग ला तक 4340km से ज्यादा का सफर 19 दिनों में तय किया है। हालांकि गिरीश के साथ एक सपोर्टिंग टीम(supporting team) भी रही। इस टीम के पास 6 बैटरी थीं। जरूरत पड़ने पर इन बैटरी को स्वाइप किया जाता है। गिरीश ने अपने इस सफर के बारे में बताया कि उन्हें स्कूटर पावर मोड पर चलाना पड़ा। इस मोड पर 65kmph की स्पीड मिली। इस मोड पर बाउंस इनफिनिटी(bounce infinity) E1 ने 55km की रेंज दी।

ये भी जानिये :  खरीदने जा रहे हो CNG या इलेक्ट्रिक गाड़ी तो जान लें ये बातें, कहीं हो न जाए नुकसान


 इस उपलब्धि के बारे में दावा किया जा रहा है कि बाउंस इनफिनिटी E1 K2K की सवारी को पूरा करने के लिए स्वैपेबल बैटरी वाला पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसके साथ ही गिरीश ने यह भी बताया कि इनफिनिटी E1 ने हर दिन औसतन 200 किमी की दूरी तय की। जबकि इस सफर के दौरान उन्होंने एक दिन में मैक्सिमम 330 किमी की दूरी तय की। इस पूरे सफर के दौरान 83 बैटरी स्वैप की गईं। इतना ही नहीं बता दें कि इस ई-स्कूटर का प्रोडक्शन भिवाड़ी में किया जा रहा है। इस प्लांट की हर साल 1 लाख 80 हजार स्कूटर तैयार किए जाते हैं।