home page

Electricity Bill : सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, कटने वाला है आपका बिजली का मीटर

सरकार की तरफ से नए साल से पहले ये एलान कर दिया है के इन लोगों के बिजली मीटर बहुत जल्दी काट दिए जांयेंगे।  जिससे आम आदमी को बहुत परेशानी होगी , क्या है पूरी खबर,आइये जानते हैं।  
 | 

HR Breaking News, New Delhi : बिजली कनेक्शन (Electricity Connection) को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. क्या आपका भी इलेक्ट्रिसिटी कनेक्शन कट होने वाला है. ऊर्जा मंत्रालय की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि आज रात 9 बजे से पहले सभी को अपने बिल को अपडेट करना होगा वरना आपका कनेक्शन कट जाएगा. 

वायरल मैसेज का हुआ फैक्ट चेक
पीआईबी ने इस वायरल मैसेज की सच्चाई के बारे में पता लगाया है कि क्या सच में सभी लोगों का बिजली कनेक्शन कट होने वाला है. पीआईबी की तरफ से फैक्ट चेक किया गया है.

ऊर्जा मंत्रालय ने नहीं जारी किया कोई नोटिस
पीआईबी ने बताया है कि ऊर्जा मंत्रालय की तरफ से इस तरह का कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया है. ऊर्जा मंत्रालय के नाम पर फेक नोटिस भेजा जा रहा है, जिसके जरिए उपभोक्ताओं से उनकी पर्सनल डिटेल्स मांगी जा रही है तो आप किसी के साथ भी अपनी डिटेल्स शेयर न करें.

पीआईबी ने स्कैम घोषित किया
पीआईबी ने बताया है कि इस तरह के फेक मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न किया जाए और मंत्रालय की ओर से किसी की भी पर्सनल डिटेल्स नहीं मांगी जाती हैं. पीआईबी ने इस नोटिस को स्कैम घोषित कर दिया है. 

मोबाइल नंबर को न करें डायल
आपको बता दें अगर उपभोक्ता अपने बिजली के कनेक्शन (Electricity Connection) को जारी रखना चाहते हैं तो इस नंबर पर कॉल करके अपना बिल अपडेट करा सकते हैं. अगर आपके पास भी ऐसा कोई नोटिस आया है तो सतर्क हो जाएं. ऊर्जा मंत्रालय के नाम पर फेक नोटिस के जरिए लोगों से उनकी डिटेल्स मांगी जा रही है.