home page

नल में फिट करें ये सस्ता-सा डिवाइस निकलेगा उबलता पानी, जमकर खरीद रहे हैं लोग

जैसा की सब जानते हैं ठंड बढ़ने लगी है और अब हर किसी को सभी काम के लिए गर्म पानी की जरूरत होगी ही होगी। जिसके लिए हम आपको बताने जा रहे हैं इस छोटे-से और एकदम सस्ते डिवाइस के बारे में। जो काफी किफायती कीमत में मिल रहा है और आपके और आपके परिवार को गर्म पानी के use में काफी फायदेमंद साबित होगा। तो देर किस बात की है आइये जानते हैं इस छोटे से डिवाइस की कीमत और ढेर सारे फीचर्स के बारे में डिटेल में। 
 | 
नल में फिट करें ये सस्ता-सा डिवाइस निकलेगा उबलता पानी, जमकर खरीद रहे हैं लोग 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली,  भारत में ठंड शुरू हो गई है. इस मौसम में सिर्फ पीने ही नहीं बल्कि नहाने के लिए भी लोग गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन, इस सीजन में ठंडे पानी से बर्तन धोने में भी मुश्किल होती है. ऐसे में आप Water Heater का इस्तेमाल कर सकते हैं.

 लेकिन, कई लोग महंगे होने की वजह से Water Heater नहीं खरीदते हैं. ऐसे में आप कम पैसे भी Water Heater का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको नल से गर्म पानी मिलने लगेगा. इसके लिए ज्यादा Setup की भी जरूरत नहीं है. 

अब बार-बार रिचार्ज करने से मिली आजादी, ये कंपनी दे रही है पुरे एक साल के लिए Unlimited Call और Internet

कीमत 1,500 रुपये से कम

आपको नल वाले Heater के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूरत है. आप इसके लिए ई-कॉमर्स साइट या ऑफलाइन मार्केट से इंस्टैंट Water Heater खरीद सकते हैं. इन Water Heater की कीमत भी ज्यादा नहीं होती है. टैप Water Heater को 1500 रुपये से कम में खरीदा जा सकता है. 

18 हजार रुपए में नहीं बल्कि सिर्फ 3 हजार रुपए में खरीदें ये जबरदस्त LED TV

एक अच्छी बात ये है कि इसके लिए आपको अलग से किसी टैंक लगाने की जरूरत नहीं है. इस पहले से घर के किचन या Bathroom में मौजूद नल में फिट किया जा सकता है. इस तरह का ही एक गैजेट ई-कॉमर्स साइट Amazon पर मौजूद है. 

 Amazon पर मौजूद इस Project की कीमत 1299 रुपये रखी गई है. इसको लेकर दावा किया गया है कि सेरेमिक और कॉपर मैटेरियल से बनाया गया है. आप जिस नल से गर्म पानी चाहते हैं तो उसमें इस Device को फिट कर दें. 

बिना बिजली के चलने वाला ये हीटर, पलक झपकते ही घर को कर देगा गर्म

कुछ Seconds में गर्म या ठंडा पानी

इस Device को लेकर कंपनी का ये भी दावा है कि इससे गर्म या ठंडा पानी निकाला जा सकता है. आप पानी को Mix नहीं कर सकते हैं. गर्म पानी के लिए मैक्सिमम फ्लो 2.4L/ मिनट है जबकि ठंडे पानी के लिए ये फ्लो 3L/ मिनट है. यानी आपको इसको हल्के-फु्ल्के कामों जैसे बर्तन धोने, ब्रश करने, कपड़े धोने, सब्जी धोने जैसी चीजों में इस्तेमाल कर सकते हैं. 

इसको नल में लगाने के बाद इसको बिजली से कनेक्ट करना होगा. जब आपको गर्म पानी की जरूरत हो तो आप इसे Switch On  कर दें. कंपनी का दावा है कि कुछ ही Seconds में नल से गर्म पानी आने लगता है.