home page

Gand Vitara Pricer: मारूति की ये कार हुई सबसे सस्ती, जल्द करें खरीदारी

Maruti Suzuki : मारूति सुजुकी की इस कार ने मार्केट में सभी गाड़ियों को दी टक्कर। कंपनी नई ब्रेजा के बाद ग्रैंड विटारा(grand vitara)को उतारकर एसयूवी सेगमेंट (SUV Segment)के मार्केट में अपनी दावेदारी को मजबूत करने की कोशिश में जुटी है। आइए नीचे खबर में जानते है पूरी डिटेल..

 | 
Gand Vitara Pricer: मारूति की ये कार हुई सबसे सस्ती, जल्द करें खरीदारी

HR Breaking News (ब्यूरो) मारुति-सुजुकी (Maruti-Suzuki) एसयूवी (SUV) सेगमेंट के मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने के प्लान पर काम कर रही है. पिछले महीने कंपनी ने नई ब्रेजा (New Breeza) को भारतीय बाजार में उतारा था. अब इस महीने मारुति-सुजुकी ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) को लांन्च करने वाली है. कंपनी 20 जुलाई को अपनी नई एसएसयूवी ग्रैंड विटारा पेश करेगी. कहा जा रहा है कि मारुति की ये एसयूवी हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) व किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) को कड़ी टक्कर देगी और प्राइस के मामले में भी इनसे सस्ती हो सकती है।

ये भी जानिए : मात्र 17 हजार रुपये में घर लाएं Hero की बाइक, फीचर्स दिल जीत लेंगे


कितनी हो सकती है कीमत

Rushlane की एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्रैंड विटारा की कीमत कथित तौर पर आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लीक हो गई है. मारुति की  नेक्सा वेबसाइट फिलहाल ग्रैंड विटारा की बुकिंग स्वीकार कर रही है. वेबसाइट पर ग्रैंड विटारा की कीमत 9.5 लाख रुपये एक्स शो-रूम बताई गई है. हालांकि, आधिकरिक तौर पर अभी तक ग्रैंड विटारा की कीमतों का ऐलान नहीं किया गया है.

हुंडई क्रेटा से कम होगी कीमत

मारुति सुजुकी को कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अभी तक बड़ी सफलता हाथ लगी नहीं है. कंपनी नई ब्रेजा के बाद ग्रैंड विटारा को उतारकर एसयूवी सेगमेंट के मार्केट में अपनी दावेदारी को मजबूत करने की कोशिश में जुटी है. ग्रैंड विटारा की कीमतों की आधिकारिक घोषणा 20 जुलाई को लॉन्च  इवेंट में की जाएगी

अगर लीक हुई शुरुआती कीमत सही साबित होती है, तो मारुति विटारा एसयूवी की शुरुआती कीमत हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस से भी कम होगी. Hyundai Creta की कीमत 10.44 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि Kia Seltos की बेस प्राइस 10.19 लाख रुपये एक्स-शोरूम है. 

ग्रैंड विटारा की बुकिंग जारी है 

ये भी जानिए : सिर्फ 20 हजार रूपए में घर लें जाएं Hero HF Deluxe Self बाइक

नई एसयूवी ग्रैंड विटारा की प्री-बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हो गई है. 11,000 रुपये टोकन अमाउंट पर मारुति ग्रैंड विटारा की बुकिंग शुरू हो चुकी है. कंपनी नेग्रैंड विटारा को सुजुकी के Global-C प्लेटफॉर्म पर डेवलेप किया है. खबरों की मानें तो ये डुअल-टोन फ्रंट, हनीकॉम्ब ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप, डुअल LEDडीआरएल, स्पोर्टी बंपर, सी-शेप टेललैंप और 17 इंच की अलॉय व्हील के साथ आएगी. ग्रैंड विटारा को टोयोटा-सुजुकी के पार्टनरशिप के तहत विकसित किया गया है. 
शानदार फीचर्स के साथ आएगी ग्रैंड विटारा

मारुति की नई एसयूवी ग्रैंड विटारा में 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 360-डिग्री कैमरा, एक हेड-डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, एक वायरलेस चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. साथ ही ग्रैंड विटारा नई ब्रेजा की तरह ही सनरूप फीचर के साथ आएगी, जो इस एसयको और आकर्षक बनाएगा.

ग्रैंड विटारा में हल्के और मजबूत-हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन मिलेंगे. ग्रैंड विटारा Toyota Urban Cruiser HyRyder की तरह ही 1.5 लीटर TNGA पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है.