home page

HDFC Bank News : HDFC बैंक ग्राहक पढ़ लें ये खबर, 1 जनवरी से बैंक करने जा रहा है ये बड़े बदलाव, महंगी होने जा रही है ये सर्विसेज

अगर आप भी HDFC बैंक के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए हैं क्योंकि 1 जनवरी से बैंक अपने सिस्टम में बहुत बड़े बदलाव करने जा रहा है जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा क्योंकि बैंक अपनी बहुत सारी सर्विसेज महंगी करने जा रहा है।  आइये जानते हैं पूरी खबर।  
 | 

HR Breaking News, New Delhi : प्राइवेट सेक्टर के HDFC Bank में खाता रखने वाले करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी अपडेट है. अगर आप भी इस बैंक की सर्विसेज का फायदा ले रहे हैं तो यह आपके काम की खबर है. बैंक 1 जनवरी 2023 (1 January 2023) से बड़ा बदलाव करने जा रहा है. इस बदलाव के बारे में बैंक ने मैसेज भेजकर जानकारी दी है. 

1 जनवरी से होगा बड़ा बदलाव
एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों को बताया है कि क्रेडिट कार्ड के नियमों में बड़ा चेंज होने वाला है यह बदलाव नए साल से लागू हो जाएगा. बैंक ने क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड प्वाइंट और फीस स्ट्रक्चर को चेंज करने का फैसला लिया है. 

बैंक ने ऑफिशियल वेबसाइट पर भी दी जानकारी
बैंक ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी इन बदलावों के बारे में बताया है. बैंक ने 6 बिंदुओं में इसके बारे में जानकारी दी है. बैंक ने कई तरह के पेमेंट ट्रांजेक्शन पर फीस लगाने की तैयारी की है. इसके अलावा पेमेंट पर फीस स्ट्र्क्चर में भी चेंज किया गया है. 

Reward Points का कहां कर पाएंगे इस्तेमाल?
बैंक ने बताया है कि ग्रोसरी ट्रांजेक्शन पर रिवॉर्ड प्वाइंट प्रति कैलेंडर माह तक सीमित होगा. इसके अलावा अलग-अलग कार्ड के रिवॉर्ड सिस्टम भी अलग हैं. आप इन रिवॉर्ड प्वाइंट के जरिए रेंट का पेमेंट, फ्लाइट और होटल की बुकिंग में फायदा उठा सकते हैं. 

कई तरह के होंगे बदलाव-
>> इसके अलावा रेंट पेमेंट पर किसी भी तरह का रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं होगा. 
>> सरकारी ट्रांजेक्शन पर कुछ खास कार्ड पर ही रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेंगे. 
>> एजुकेशन से जुड़े लेनदेन पर भी रिवॉर्ड प्वाइंट को सीमित कर दिया गया है. 
>> तनिष्क वाउचर पर रिवार्ड प्वाइंड इनफिनिया कार्ड्स पर 50,000 तक सीमित होगा.

रेंट पर लगेगा 1 फीसदी एक्सट्रा चार्ज
इसके अलावा बैंक ने थर्ड पाटी मर्चेंट के जरिए लगने वाले रेंट के पेमेंट में भी बदलाव किया जाएगा. बैंक ने कहा है कि इस तरह के पेमेंट पर 1 जनवरी से 1 फीसदी शुल्क चार्ज किया जाएगा. यह चार्ज ग्राहकों से दूसरे महीने के रेंटल ट्रांजेक्शन पर लिया जाएगा.