home page

होंडा मार्केट में लॉन्च करेंगी Activa Electric स्कूटर, जाने फीचर्स

electric scooter launch date : होंडा कंपनी जल्द ही मार्केट में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। होंडा के स्कूटर की माकेंट में सबसे ज्यादा डिमांड है। कंपनी मार्केट में पकड़ मजबूत करने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। इस खबर से जुड़ी जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : Electric Scooter :   दुनिया में आज-कल इलेक्ट्रिक वीकल्स की डिमांड काफी ज्यादा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे होंडा अपनी पहली Activa Electric बाइक लॉन्च करने वाली है। इलेक्ट्रिक वीकल्स की डिमांड बढ़ने के वजह से कंपनियां इलेक्ट्रिक मार्केट(electric scooter launch date) में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए लगातार इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में अब एक और इलेक्ट्रिक वाहन मार्किट में लॉन्च होने वाली है। बता दे ऑटो कंपनी होंडा मोटर साइकिल एंड स्कूटर जल्द ही भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का प्लान कर रही है।

ये भी जानिये : Realme ने लॉन्च किया 74,99 रुपये धांसू स्मार्टफोन, महंगे फोन के मिलेंगे फीचर्स


जानिये कब लॉन्च होगी होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर


एक रिपोर्ट की मानें तो HMSI अगले साल तक भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाली है। इंडियन मार्किट में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च करने के लिए HMSI जापान के होंडा के साथ संयुक्त रूप से प्लेटफॉर्म डेवलप भी कर रही है। ये उम्मीद जताई जा रही है कि HMSI भारत में 2023 की शुरुआत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। कुछ एक्सपर्ट्स मानते है कि पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक इटिरेशन होने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दे पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने के लिए कंपनी जापन के इंजीनियरों की भी मदद लेगी। नई टीम ‘मेड फॉर इंडिया’ पावरट्रेन, प्लेटफॉर्म और अन्य जरूरी कॉम्पोनेंट्स को विकसित करने पर ये काम में आएगी।

ये भी जानिये : 3 हजार रुपये सस्ता हुआ Samsung का 5G स्मार्टफोन, जल्द करें खरीदारी

कंपनी का कहना है कि वो अगले पांच साल तक होंडा एक्टिवा के पेशकश रहेगी। Honda Activa भारत की सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर है और TVS Jupiter और Hero Maestro Edge को टक्कर भी देता है।