home page

Hyundai ने बंद कि सबसे सस्ती कार , जानिए वजह....

Hyundai Venue Booking Stops: अब कंपनी ने इस कार की बुकिंग लेना बंद कर दिया है.  और कंपनी ने मौजूदा Venue की बुकिंग बंद कर दी है. इससे साफ होता है कि बहुत जल्द 2022 ह्यून्दे वेन्यू (2022 Hyundai Venue) फेसलिफ्ट देश में लॉन्च की जाएगी।

 | 
Hyundai ने बंद कि सबसे सस्ती कार , जानिए वजह....

HR Breaking News : नई दिल्ली : Hyundai Venue Booking Stops: ह्यून्दे इंडिया ने हाल ही में वेन्यू कॉम्पैक्ट SUV की 3 लाख यूनिट भारतीय मार्केट में बेचने का ऐलान किया है और अब कंपनी ने इस कार की बुकिंग लेना बंद कर दिया है. ह्यून्दे (Hyundai India) ने अपने क्लिक टू बाय (Click To Buy) प्लेटफॉर्म से वेन्यू को हटा लिया है, हालांकि कंपनी ने अबतक इस खबर की आधिकरिक पुष्टि नहीं की है. ह्यून्दे इंडिया बहुत जल्द वेन्यू फेसलिफ्ट (Venue Facelift) मार्केट में लाने वाली है जिसे टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों(indian roads) पर लगातार देखा जा रहा है. इससे साफ होता है कि बहुत जल्द 2022 ह्यून्दे वेन्यू (2022 Hyundai Venue) फेसलिफ्ट देश में लॉन्च की जाएगी।


पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन

Hyundai Creta के नाइट एडिशन की फोटो इंटरनेट पर हुई लीक
फिलहाल मार्केट में बिक रही ह्यून्दे वेन्यू के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प दिए गए हैं. कॉम्पैक्ट SUV के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 82 बीएचपी ताकत और 114 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, कंपनी ने इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है. इसके बाद 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन आता है जो 118 बीएचपी ताकत और 172 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल, आईएमटी और डीसीटी ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. अंत में 1.5-लीटर डीजल इंजन आता है जो 99 बीएचपी ताकत और 240 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है और सामान्य रूप से 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।


फीचर्स में बदलाव 16 जून को देश में लॉन्च


ह्यून्दे लंबे समय से भारत में 2022 Venue Facelift की टेस्टिंग कर रही है और अब ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि नई कार 16 जून को देश में लॉन्च की जाएगी. कंपनी मुकाबले को कड़ी टक्कर देने के लिए इस फेसलिफ्ट मॉडल को कई बड़े बदलावों के साथ मार्केट में उतारने वाली है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी मुकाबले के हिसाब ये कंपनी वेन्यू फेसलिफ्ट को कई बदलावों के साथ पेश करने वाली है, इनमें एक्सटीरियर और इंटीरियर के अलावा नए फीचर्स शामिल होंगे. कार के केबिन में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलेगा. इसके अलावा कंपनी नए रंग का इंटीरियर और ताजा लुक वाली अपहोल्स्ट्री कार को दे सकती है।


8-स्पीकर वाला बोस साउंड सिस्टम


नई वेन्यू एक्सटीरियर और इंटीरियर के अलावा नए फीचर्स के साथ पेश की जा सकती है, वहीं इसमें कोई तकनीक बदलाव किलने की उम्मीद बहुत कम है. ह्यून्दे वेन्यू फेसलिफ्ट में मिलने वाले बाकी फीचर्स में अगली वेंटिलेटेड सीट्स और 8-स्पीकर वाला बोस साउंड सिस्टम शामिल हैं. यहां वायरलेस फोन चार्जर, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और कूल्ड ग्लोवबॉक्स मिलेंगे. सेफ्टी की बात करें तो कार को 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं।


1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ


वेन्यू फेसलिफ्ट के साथ पहले जैसे 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्प मिल सकते हैं. ये इंजन क्रमशः 83 PS, 120 PS और 100 PS ताकत बनाते हैं. किआ सॉनेट की तर्ज पर ह्यून्दे वेन्यू के साथ भी डीजल ऑटोमैटिक इंजन मिल सकता है जो 115 PS ताकत जनरेट करता है और कंपनी ने इसे 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से लैस किया है. इस कार की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 7 लाख रुपये है और इसका मुकाबला किआ सॉनेट, टाटा नैक्सॉन, निसान मैग्नाइट, महिंद्रा XUV300 और आगामी नई जनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से होगा।