home page

मार्केट में रगं जमाने आ गई Mahindra की ये नई स्कॉर्पियो, जानें कीमत

 Indian market: भारतीय बाजार में महिंद्रा XUV 700 को काफी पसंद किया जाता है यहीं वजह है कि महिंद्रा स्कॉर्पियों(Mahindra scorpio) एन के लॉन्च होने के पहले XUV 700 खरीदने का प्लान बनाने वाले लोग इस बात पर विचार कर रहे हैं कि स्कॉर्पियों -एन और XUV 700 में क्या बदलाव होंगे।
 | 
मार्केट में रगं जमाने आ गई Mahindra की ये नई स्कॉर्पियो, जानें कीमत

HR Breaking News (नई दिल्ली) Mahindra & Mahindra: महिंद्रा एंड महिंद्रा 27 जून को नई स्कॉर्पियो लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। स्कॉर्पियो-एन को कंपनी बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी के नाम से प्रमोट कर रही है। हालांकि, सोशल मीडिया(social media) पर इस गाड़ी को लेकर जिक्र जोरो-शोरों में पर है। कई लोग ये भी बोल रहे हैं स्कॉर्पियो-एन(scorpio-n) महिंद्रा XUV700 से मिलती जुलती है। इस तरह के तमाम सवालों का जवाब देने के लिए यह खबर लेकर आए हैं, जहां आपको वो मेन प्वाइंट के बारे में बताया जाएगा, जो स्कॉर्पियो-एन(scorpio-n) को XUV700 से बिल्कुल अलग बनाती है।

ये भी जानिए : 2022 Mahindra Scorpio: सड़क पर अलग ही अंदाज में नजर आएगी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो


2022 Mahindra Scorpio-N में AdrenoX और Alexa Connectivity के साथ 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। XUV700 के विपरीत, स्कॉर्पियो में AdrenoX Connect 60 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं। AdrenoX Connect AI को बॉश द्वारा विकसित किया गया है और विभिन्न कनेक्टिविटी सुविधाओं को मोबाइल ऐप और स्मार्टवॉच दोनों पर AdrenoX कनेक्टिविटी ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।


नई स्कॉर्पियो-एन में अमेज़ॅन एलेक्सा ग्राहकों को एलेक्सा के साथ विभिन्न वाहन कार्यों को नियंत्रित करने की अनुमति देगा, जिसमें विंडो ऑपरेशन, केबिन टेंपरेचर एडजेस्टमेंट, संगीत बजाना, ऑडियोबुक सुनना, दिशा-निर्देश प्राप्त करना, ट्रैफ़िक की जांच करना और अपने स्मार्ट होम फाइंडिंग पार्किंग का प्रबंधन करना आदि शामिल हैं। AdrenoX और Alexa कनेक्टिविटी, नई Scorpio-N में Sony की ओर से 3D साउंड स्टेजिंग के साथ 12-स्पीकर सिस्टम मिलेगा।

ये भी जानिए : महिंद्रा ने अपनी अपकमिंग एसयूवी 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो का टीजर किया जारी


यह भी पुष्टि की गई है कि महिंद्रा नए स्कॉर्पियो-एन के साथ ADAS सुविधाओं की पेशकश नहीं करेगा। हालांकि, एसयूवी में ड्राइवर drowsiness अलर्ट, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, छह एयरबैग और बहुत कुछ फीचर्स मिलेंगे। लॉन्च होने पर, महिंद्रा स्कॉर्पियो का मुकाबला टाटा सफारी, एमजी हेक्टर और हुंडई अल्कज़ार से होगा। नई एसयूवी का निर्माण महिंद्रा के चाकन संयंत्र में किया जाएगा। नई स्कॉर्पियो की कीमत 10.5 से 18.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की संभावना है।