home page

Maruti Suzuki लॉन्च करेगी सनरूफ वाली ऑल-न्यू Brezza कार, कीमत हागी बेहद

2022 Maruti Suzuki Brezza:अगर आप गाड़ी लेने की सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए ही है मार्केट में जल्द लॉन्च होगी मारूति सुजुकी (Suzuki Brezza)ब्रेज़ा इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली पहली कार होगी। इस खबर से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।
 | 
Maruti Suzuki लॉन्च करेगी सनरूफ वाली ऑल-न्यू Brezza कार, कीमत हागी बेहद

HR Breaking News (नई दिल्ली) Maruti Suzuki Brezza's Top 5 Features: मारुति सुजुकी अपनी ऑल-न्यू Brezza को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसे 30 जून को लॉन्च किया जाएगा. लेकिन, कंपनी ने इसे लॉन्च करने से पहले ही इसके कई फीचर्स का खुलासा कर दिया है. ऐसे में आज हम इसके 5 टॉप फीचर्स की जानकारी आपको देने वाले हैं, जो इसकी बिक्री में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

ये भी जानिए : मारुति ला रही Baleno SUV, मार्केट में आते ही मचा देगी धमाल


360 डिग्री पार्किंग कैमरा


नई मारुति सुजुकी ब्रेजा में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा मिलेगा. हालांकि, यह सेगमेंट-फर्स्ट फीचर नहीं होगा लेकिन इसके होने से निश्चित तौर पर एसयूवी की कीमत थोड़ी बढ़ जाएगी. यह 360-डिग्री कैमरा कार को रिवर्स करते समय इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर सभी साइड्स का व्यू दिखाएगा।


इलेक्ट्रिक सनरूफ


आगामी मारुति सुजुकी ब्रेज़ा इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली भारत में मारुति की पहली कार होगी. यह फीचर सिर्फ सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के टॉप-स्पेक ट्रिम्स में ही मिलने की संभावना है. इलेक्ट्रिक सनरूफ निश्चित रूप से युवा खरीदारों को आकर्षित कर सकती है।


हेड-अप डिस्प्ले (HUD)


नई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में एक और दिलचस्प फीचर मिलने वाला है, जो एचयूडी या हेड-अप डिस्प्ले का होगा. हेड-अप डिस्प्ले पर स्पीड और आरपीएम लेवल जैसी ड्राइविंग से जुड़ी कई जरूरी जानकारी दिखेंगी. इससे पहले कंपनी ने यह फीचर नई बलेनो में भी दिया है।


छह एयरबैग


मारुति सुजुकी ने नई ब्रेजा को सेफ बनाने के लिए इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में कई सेफ्टी फीचर्स दिए हैं. इसके टॉप-स्पेक ट्रिम्स में छह एयरबैग मिलेंगे. गौरतलब है कि ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में पुरानी विटारा ब्रेजा को भी 4-स्टार रेटिंग मिली थी।

कनेक्टेड कार टेक

ये भी जानिए : मारुति कार खरीदने पर मिलेगा 90% लोन, इतने लाख का इंश्योरेंस और फास्टैग भी मुफ्त


इस सूची में ब्रेज़ा का आखिरी दिलचस्प फीचर इसकी कनेक्टेड कार तकनीक है. नई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में 9.0 इंच का बड़ा स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जिसमें ऐप सपोर्ट के जरिए 40 से अधिक कनेक्टेड फंक्शन होंगे।