home page

New Activa : होंडा एक्टिवा की कीमत सुनकर घर से खरीदने के लिए दौड़ पड़ोगे

आज हम आपके एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपके बजट में भी फिट होगा.और माइलेज (Mileage)में भी दमदार है. यहां मिल रहा होंडा एक्टिवा (Honda Activa)6जी डीलक्स स्कूटर 9 हजार रुपये में अगर आप भी खरीदना चाहते हैं, तो जल्द खरीद ले. कहीं बाद में पछताएं।

 | 
 New Activa : होंडा एक्टिवा की कीमत सुनकर घर से खरीदने के लिए दौड़ पड़ोगे

HR Breaking News (ब्यूरो)  टू व्हीलर सेक्टर का स्कूटर सेगमेंट आज काफी बड़ी रेंज वाला सेगमेंट बन चुका है जिसमें आपको अलग अलग बजट से लेकर अलग अलग इंजन और हाइटेक फीचर्स (Hi-Tech Features) वाले स्कूटर आसानी से मिल जाते हैं। इस सेगमेंट में होंडा, टीवीएस, यामाहा, हीरो(hero) और सुजुकी(suzuki) जैसी कंपनियों के स्कूटर सबसे ज्यादा संख्या में मौजूद हैं।

ये भी जानिए : नहीं होगा पैसा खर्च फ्री में लगेगा सोलर पैनल, यहां करें आवेदन

स्कूटर सेगमेंट में मौजूद लंबी रेंज में आज हम बात कर रहे हैं होंडा एक्टिवा 6जी के डीलक्स वेरिएंट के बारे में जो अपने सेगमेंट के साथ इस देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। इस एक्टिवा का इसे हल्के वजन, आकर्षक डिजाइन और माइलेज के लिए पसंद किया जाता है।


होंडा एक्टिवा 6जी डीलक्स वेरिएंट की शुरुआती कीमत 73,177 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 85,129 रुपये हो जाती है। अगर आप इस स्कूटर को पसंद करते हैं तो यहां जान लीजिए इसे खरीदने का आसान फाइनेंस प्लान।


ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस होंडा एक्टिवा 6जी डीलक्स वेरिएंट को खरीदते हैं तो इसके लिए बैंक आपको 76,129 रुपये का लोन देगा। इस लोन के बाद आपको 9,000 रुपये बतौर न्यूनतम डाउन पेमेंट जमा करने होंगे और उसके बाद हर महीने 2,446 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी।

होंडा एक्टिवा 6जी डीलक्स पर मिलने वाले लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 3 वर्ष का समय निर्धारित किया है। इस दौरान बैंक दिए गए लोन अमाउंट पर 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।फाइनेंस प्लान के तहत मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान की डिटेल पढ़ने के बाद आप जान लीजिए इस स्कूटर की के इंजन से लेकर इसके माइलेज तक की कंप्लीट डिटेल।

ये भी जानिए : अब आपकी पुरानी कार बिकेगी अच्छी कीमत में, करना होगा ये काम


होंडा एक्टिवा 6जी डीलक्स में कंपनी ने 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 7.79 पीएस की पावर और 8.34 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।
स्कूटर की माइलेज को लेकर होंडा दावा करती है कि ये होंडा एक्टिवा 6जी 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक दिया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।