home page

New Car : जल्द मार्केट में आ रही है Maruti Grand Vitara, कीमत बेहद कम

Maruti Grand Vitara को कंपनी मार्केट में लाने जा रही है। इसी महीने कार को लॉन्च किया जाएगा अगर आप भी इसे खरीदने के इच्छुक हैं तो जल्द करा लें बुंकिग जानिए क्या है कार की कीमत खबर को पढ़ें।

 | 
New Car : जल्द मार्केट में आ रही है Maruti Grand Vitara, कीमत बेहद कम  

HR Breaking News : नई दिल्ली : मारुति की ऑल न्यू ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) की लॉन्चिंग का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। कंपनी अपनी इस मोस्ट लग्जीरियस SUV को 20 जुलाई को लॉन्च करेगी। मारुति इसके अब तक दो टीजर रिलीज कर चुकी है।

पहले टीजर में जहां इसके नाम से सस्पेंस खत्म किया था। तो दूससे टीजर में इसके फ्रंट लुक की झलक दिखाई। लॉन्चिंग से पहले ग्रैंड विटारा के फीचर्स और specification की डिटेल भी लीक हो चुकी है। ऐसे में अब एक वेबसाइट ने इसकी कीमत का खुलासा कर दिया है। Rushlane एक रिपोर्ट के मुताबिक, CarPrice नाम की वेबसाइट के सोर्स कोड में ग्रैंड विटारा की कीमत का जिक्र है। खास बात है कि ये हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) और किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) की तुलना में सस्ती है।


Maruti Grand Vitara Price Starting 


मारुति ने ग्रैंड विटारा की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक इस SUV को 11,000 रुपए के टोकन अमाउंट देकर बुक कर9 सकते हैं। इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन बुक किया जा सकता है। इसकी ऑफलाइन बुकिंग नेक्सा शोरूम पर होगी। हालांकि, अब तक कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। उम्मीद है कि 20 जुलाई को इसकी कीमत से पर्दा उठेगा। इस बीच CarPrice वेबसाइट ने इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.50 लाख रुपए बताई है। अब यदि ग्रैंड Maruti Vitara का एक्सटीरियर, इंटीरियर, इंजन और सेफ्टी फीचर्स (एक्सपेक्टेड) 


ये भी पढ़ें :Auto News Hindi : Electric Scooter : एक बार चार्ज करते ही 220 किलोमीटर दौड़ेगा ये स्कूटर


 

Exterior : मारुति की न्यू विटारा को हो सकता है कि टोयोटा हाईराइडर के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया हो, लेकिन एक्सटीरियर के मामले में ये उससे बहुत अलग होगी। इसमें फ्रंट-एंड और रियर डिजाइन अलग होगा। इसके फ्रंट में न्यू डिजाइन वाली ग्रिल मिलेगी। जिसे एकदम नए बंपर के साथ जोड़ा गया है। सामने की तरफ इसमें कई अलग-अलग LED लाइट देखने को मिलेंगी। इस कॉम्पैक्ट SUV का साइज भी बड़ा होगा। माना जा रहा है कि इसका सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस से होगा।

Interior : विटारा के इंटीरियर में भी नए अपहोल्स्ट्री के साथ पूरी तरह बदल दिया गया है। विटारा में Hyryder की तरह 9-इंच touchscreen infotainment सिस्टम और एक हेड-अप डिस्प्ले मिलेगा। विटारा UHD, वेन्टीलेटेड सीटें, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके टॉप वैरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ भी देखने को मिलेगी। फीचर्स के मामले में ये टोयोटा हाईराइडर के जैसी हो सकती है। माना जा रहा है कि ये मारुति की नई फ्लैगशिप SUV होगी।


ये खबर भी पढ़ें : Auto News Hindi : एक अप्रैल से ये कंपनी बढ़ागी स्कूटर और मोटरसाइकिल की कीमत


engine : मारुति सुजुकी की न्यू विटारा को एक हाइब्रिड और एक माइल्ड हाइब्रिड इंजन में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.5 लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल यूनिट के साथ टोयोटा का 1.5L TNGA पेट्रोल यूनिट देखने को मिलेगा। जो कि माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस होगा। इस SUV को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। इस SUV के मैनुअल वैरिएंट्स को ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है।

Safety : न्यू विटारा में वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एडजस्टेबल ड्राइवर सीटर और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESE, हिल होल्ड असिस्ट, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा समेत कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।