home page

New Launching : 7 दिन बाद लॉन्च होगा, सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, 181km की देगा रेंज

अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) खरीदने की सोच रहे हैं। अब जल्द ही मार्केट में ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर दस्तक देने वाला है। कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत बेहद कम रखी है। ताकी ये स्कूटर हर ग्राहक के बजट में हो सके।

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त को नया इलेक्ट्रिक व्हीकल(electric vehicle) पेश करने करने जा रही है। पहले ये अनुमान लगाए जा रहे थे कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा सकती है लेकिन कंपनी ने अब पुष्टि की है कि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) होगा। दरअसल, ओला इलेक्ट्रिक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को टीज किया है। ओला ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। टीजर में ओला ने बताया कि यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) कंपनी द्वारा बनाया गया “greenest EV” होगा।

ये भी जानिये :  8 लाख से भी कम में घर ले आएं ये दो धाकड़ कार, जानिए माइलेज


एस1 प्रो से सस्ता होगा स्कूटर?

ओला एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर सकती है जो एस1 प्रो से सस्ता होगा। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और छोटे बैटरी पैक के साथ आ सकता है। इसके अलावा ओला इस स्कूटर की कीमत कम रखने के लिए कुछ फीचर्स को हटा सकती है।


ओला एस1 प्रो की डिटेल

ओला एस1 प्रो 3.97 kWh बैटरी पैक से लैस है। कंपनी के अनुसार यह अधिकतम 181km की रेंज के साथ आता है। इसकी बैटरी एक इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है जो 11bhp और 58Nm का टार्क पैदा करती है। इसकी टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटे की है। यह 5 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकता है।

ये भी जानिये :  ये इलेक्ट्रिक कार एक बार फूल चार्ज करने पर चलेगी 450km, जानें कीमत


Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में सिंगल साइडेड सस्पेंशन और डिस्क ब्रेक हैं। फीचर्स के मामले में इसमें बड़ा टीएफटी डिस्प्ले, रिजर्व मोड, प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, क्रूज कंट्रोल, हिल होल्ड फंक्शन और वॉयस असिस्टेंट फंक्शन के साथ आता है।