home page

New Launching : मार्केट में लॉन्च हुई 418KM की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक SUV, जानिए कीमत

 SUV : मार्केट में गाड़ियों की भरमार को देखते हुए volvo कंपनी ने अपनी एक इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है अगर आप भी इस कार को लेना चाहते हैं तो इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है जानिए क्या हैं बुकिंग की प्रोसेस खबर को पूरो पढ़ें। 

 | 
New Launching : मार्केट में लॉन्च हुई 418KM की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक SUV, जानिए कीमत

HR Breaking News : नई दिल्ली : volvo ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार - XC40 रिचार्ज को लॉन्च किया है। इसकी बुकिंग 27 जुलाई से शुरू हुई है। ग्राहक इसे कंपनी की वेबसाइट के जरिए मात्र 50 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं। यह एक compact electric suv है, जिसकी खासियत है कि यह फुल चार्ज में 418 किमी. तक चल सकती है। आइए जानते हैं इस कार की कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल्स


 
Volvo XC40 Recharge की कीमत ₹55.90 लाख है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ पहले से भारत में उपलब्ध है। इलेक्ट्रिक वर्जन पेट्रोल के मुकाबले 11.40 लाख रुपये महंगा है। यह स्थानीय रूप से असेंबल होने वाली भारत की पहली Luxury EV है। XC40 रिचार्ज बुकिंग के लिए वोल्वो की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसकी बैटरी पर कंपनी आठ साल की वारंटी दे रही है।


ये खबर भी पढ़ें : लाॅचिंग से पहले ही Maruti Suzuki की इस गाड़ी ने मचाई धमाल, महज 10 दिन में हो गई 11 हजार बुकिंग


जानिए कितनी दमदार है बैटरी

एसयूवी में 78kWh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 150kW DC फास्ट चार्जिंग के जरिए सिर्फ 33 मिनट 10 से 80% तक चार्ज हो जाती है। वहीं कंपनी का दावा है कि 50kW फास्ट चार्जर XC40 रिचार्ज को लगभग 2.5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज कर देता है। फुल चार्ज में यह ईवी 418km तक चल सकती है। इसमें दी गई ट्विन मोटर 408hp और 660Nm तक का आउटपुट जेनरेट करने में सक्षम है। इतना ही नहीं, एसयूवी इतनी दमदार है कि सिर्फ 4.9 सेकंड में 0-100 Kmph तक की रफ्तार हासिल कर सकती है.देखते ही पसंद आ सकता है लुक


ये भी जानें : Maruti Suzuki : मार्केट में जल्द लॉन्च होगी मारुति ऑल्टो, जानिए कीमत


इसमें 'थोर के हैमर' नुमा DRL के साथ LED हेडलैंप्स और काफी सिंपल व क्लीन फ्रंट डिजाइन दिया गया है। यह पेट्रोल वर्जन के मुकाबले 15 मिमी लंबी है। इसमें एक ब्लैंक्ड-आउट ग्रिल, ड्यूल-टोन 19-इंच अलॉय व्हील और 452-लीटर बूट मिलता है। इंटीरियर में एंड्रॉइड-बेस्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पैनोरमिक sunroof , wireless phone charging, लेवल 2 autonomous driving के साथ सेंसर-आधारित ADAS technology दी गई है। इसमें onboard e-sim की मदद से ड्राइवर को गूगल मैप्स और असिस्टेंट और प्लेस्टोर से कई ऐप्स तक सीधा एक्सेस मिलता है।