home page

मार्केट में लॉन्च हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, 132Km की देगा माइलेज

बैटरी (BattRE) ब्रांड ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी स्टोरी (BattRE Storie Electric Scooter) लॉन्च किया है। इस कंपनी के चार मॉडल पहले से भारतीय बाजार में मौजूद हैं।
 | 
नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

HR Breaking News (नई दिल्ली) Electric Scooter: बैटरी (BattRE) ब्रांड ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी स्टोरी (BattRE Storie Electric Scooter) लॉन्च किया है। इस कंपनी के चार मॉडल पहले से भारतीय बाजार (Indian market)में मौजूद हैं। ऐसे में कंपनी ने अपनी पोर्टफोलियो(portfolio) को ज्यादा मजबूत कर लिया है। नया बैटरी स्टोरी इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter) शानदार लुक और दमदार फीचर्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये 132Km की रेंज देगा। वहीं, इसकी कीमत 90 हजार रुपए है। भारतीय बाजार(Indian market) में इसका सीधा मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, प्योर ईवी जैसी तमाम कंपनियों से होगा।

ये भी जानिए : किआ लांच करेगी अपनी सबसे सस्ती Electric Car, 14 नए मॉडल किए तैयार


ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्ट स्पीडोमीटर मिलेगा


इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से साथ स्मार्ट स्पीडोमीटर, टर्न बाई टर्न नैविगेशन, कॉल अलर्ट, कनेक्टेड ड्राइव फीचर, बड़ी सीट और फूटबोर्ड्स, डायग्नोस्टिक समरी समेत कई फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने इसे खास तौर पर कम्यूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में पेश किया है, जो देखने में भी काफी आकर्षक है। कंपनी ने इस बात का भी दावा किया है कि इसमें सेफ्टी फीचर्स और सभी जरूरी सावधानियों का भी ध्यान रखा गया है। ताकि इसमें आग लगने जैसी घटना न घटे।


सिगंल चार्ज पर 132Km की रेंज मिलेगी


बैटरी कंपनी अब तक 30 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच चुकी है। कंपनी के इस नए स्टोरी इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द ही 300 शहरों के 400 डीलरशिप पर खरीदा जा सकेगा। इसमें लुकास टीवीएस मोटर और कंट्रोलर लगा है। यह AIS 156 अप्रूव्ड 3.1kWh बैटरी पैक से लैस है, जिसकी सिंगल चार्ज पर रेंज 132 किलोमीटर तक की है। इसमें ड्राइविंग के लिए कुछ मोड्स जैसे ईको, स्पोर्ट भी मिलते हैं। लोगों को इस स्कूटर पर फेम 2 स्कीम के तहत सब्सिडी भी मिलेगी।


1 लाख किमी थर्मल टेस्टिंग की गई

ये भी जानिए : Yamaha के इस Electric Scooter की टॉप स्पीड 100km/h


बीते दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लने की कई घटनाएं सामने आई हैं। इससे लोगों की जान तक चली गई है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस स्कूटर की लॉन्चिंग से पहले 1 लाख किलोमीटर की थर्मल टेस्टिंग की है। इसका मकसद आग की घटना को रोकने का था। कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के प्रति लोगों की सोच को मजबूत किया जाएगा।