home page

TATA Punch से मुकाबला करने आ रही नई सबकॉम्पैक्ट SUV

Citron C3 SUV: फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen भारत में जल्द ही अपनी दूसरी कार लॉन्च करने वाली है. पिछले साल सितंबर में पेश की गई C3 SUV पिछले कुछ समय से टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखी जा रही है.
 | 
TATA Punch से मुकाबला करने आ रही नई सबकॉम्पैक्ट SUV

HR Breaking News : ताजा झलक में बिना किसी स्टिकर के ये कार दिखाई दी है जो उत्पादन के लिए बिल्कुल तैयार दिख रही है. अनुमान है कि इस कार का मुकाबला भारतीय बाजार में टाटा पंच और मारुति सुजुकी इग्निस जैसी कई कारों से होगा.

सोशल मीडिया पर सामने आई कार की नई फोटो में इसके बाहरी हिस्से की तमाम जानकारी सामने आई है और ये कार फ्रांस की निर्माता कंपनी का भारत में दूसरा प्रोडक्ट होगा.


Citroen C3 हैचबैक जैसे आकार की SUV


ताजा स्पाय शॉट्स में बिना किसी स्टिकर्स के साथ दिखाई दी सिट्रॉएन C3 हैचबैक जैसे आकार की SUV लग रही है. बाहरी हिस्सा लगभग क्रॉस हैच जैसा है जिसके चारों ओर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है.

देखने में ये टाटा पंच जैसी सामान्य माइक्रो SUV है. C3 के अगले हिस्से में दमदार बोनट मिला है जो सिट्रॉएन लोगों के साथ आता है और यहां एलईडी हेडलैंप्स भी दिखे हैं तो डबल-स्लैट वाली ग्रिल को घेरते हैं. SUV के पिछले हिस्से में रैपअराउंड टेललाइट्स और चंकी बंपर दिया गया है, जो ब्लैक प्लाटिक से फिनिश है.

Hyundai Car India : Hyundia Citroen C3 :ऐसी दिखती है Hyundia Citroen C3 कार, देखें तस्वीरें


ग्राउंड क्लियरेंस 180 मिमी


सिट्रॉएन C3 को कॉमन मॉड्युलर प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसका व्हीलबेस 2,540 मिमी है. कंपनी का दावा है कि इसकी पिछली सीट्स पर बैठने वाले यात्रियों को भी खूब जगह मिलेगी.

इसका ग्राउंड क्लियरेंस 180 मिमी है जो टाटा पंच के मुकाबले कुछ कम है. कार के केबिन में 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिला है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला है. कार के साथ 1-लीटर का ग्लवबॉक्स और 315 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है.

Hyundai Car India : Hyundia Citroen C3 :ऐसी दिखती है Hyundia Citroen C3 कार, देखें तस्वीरें


मुकाबला टाटा पंच और इग्निस जैसी कारों से


कार को 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 130 बीएचपी ताकत बनाता है और कंपनी इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश कर सकती है.

नई C3 का मुकाबला भले ही टाटा पंच और इग्निस जैसी कारों से हो, लेकिन ये कीमत के मामले में कुछ ज्यादा महंगी होगी. कंपनी इसका उत्पादन घरेलू स्तर पर कर रही है, लेकिन इसके बावजूद ये कार महंगी होने वाली है.