home page

Nokia ने मार्केट में लॉन्च किया सस्ता 5G Smartphone, जानें फीचर्स और कीमत

अगर आप नया स्मार्ट फोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं। इस स्मार्टफोन  में आपको 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर जैसे फीचर्स मिलेंगे. इस खबर से जुड़ी जानकारी के लिए नीचे पढ़ें....

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : Nokia Smartphone Price : बाजार में एक बार फिर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए समय-समय पर नए स्मार्टफोन पेश कर रही है। इसी क्रम में कंपनी ने Nokia G400 5G नाम से एक नया बजट स्मार्टफोन बाजार में उतारा है।

इस मोबाइल फोन को पहली बार इस साल के शुरुआत में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में पेश किया गया था। इस मोबाइल फोन की कीमत $239 यानी करीब 19,082 रूपये है। ये मोबाइल फोन USA में Tracfone, Boost और Consumer Cellular के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

ये भी देखें : होंडा मार्केट में लॉन्च करेंगी Activa Electric स्कूटर, जाने फीचर्स


Nokia G400 5G स्मार्टफोन में मिलेंगे ये फीचर्स


Nokia G400 5G में ग्राहकों को फुल एचडी प्लस स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.5 इंच का आईपीएस एलसीडी पैनल और 120 HZ रिफ्रेश रेट के लिए सपोर्ट है। ये मोबाइल फोन 20:9 आस्पेक्ट रेशियो प्रदान करता है और फोन गोरिल्ला ग्लास 3 की एक परत द्वारा सुरक्षित है.

मोबाइल फोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 480 प्लस प्रोसेसर द्वारा चलता है जो 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। स्टोरेज स्पेस बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया है।

ये भी देखें : Honda की 3 बाइक को लेकर अलर्ट, चलते-चलते हो जाती है बंद, कहीं आपके पास तो नहीं

बात करें Nokia Smartphone Features  मोबाइल में फोटोग्राफी की तो पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल कां डेप्थ सेंसर है. मोबाइल के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का स्नैपर है।

कंपनी ने इस मोबाइल फोन में 5000mAh की बैटरी दी है जो 20 वॉट के चार्जिंग को सपोर्ट करती है।