home page

अब थार या XUV700 जैसी सभी महिंद्रा कारें खरीदना पड़ेगा महंगा

HR Breaking News: भारत में लगभग सभी वाहन निर्माताओं ने साल की शुरुआत और नए वित्त वर्ष की शुरुआत में दाम बढ़ाने का एक ट्रेंड सा बना लिया है.
 | 
Now all Mahindra cars like Thar or XUV700 will have to be expensive to buy

HR Breaking News: नई दिल्लीः बीते कुछ सालों में हमें ये देखने को मिला है कि कैलेंडर पर नया साल लगते ही वाहन निर्माता दाम बढ़ाते हैं, इसके बाद नया वित्त वर्ष शुरू होते ही, यानी अप्रैल में भी कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा कर देती हैं.

आज हम आपको इसी के बारे में बता रहे हैं. जहां अप्रैल 2022 की शुरुआत से ही निर्माता कंपनियों ने कीमतें बढ़ाना शुरू कर दिया है, वहीं मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) और कई बड़े ब्रांड्स के बाद अब महिंद्रा (Mahindra) ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.


10,000 रुपये से लेकर 63,000 रुपये तक बढ़ाए दाम
महिंद्रा ऑटोमोटिव ने ऐलान किया है कि 14 अप्रैल 2022 से सभी महिंद्रा कारों और एसयूवी की कीमत में 2.5 प्रतिशत का इजाफा हो चुका है.

कंपनी ने बताया है कि सभी वाहनों के दाम 10,000 रुपये से लेकर 63,000 रुपये तक बढ़ाए गए हैं जो मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करते हैं. बाकी सभी वाहन निर्माताओं की तर्ज पर महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी कारों की कीमत बढ़ाए जाने की वजह लागत मूल्य में इजाफे को ठहराया है.


कीमतों में इजाफे का छोटा सा हिस्सा ग्राहकों के सुपुर्द
अपने बयान में कंपनी ने कहा कि स्टील, एल्युमीनियम और पेलेडियम जैसी मेटल की कीमतें बढ़ने से कंपनी के लिए वाहनों के दाम बढ़ाना जरूरी हो गया था.

कीमतों में इजाफे का छोटा सा हिस्सा ग्राहकों के सुपुर्द किया जा रहा है. तो अगर आप महिंद्रा थार या फिर XUV700 जैसी कोई महिंद्रा कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो अपना बजट बढ़ा लीजिए क्योंकि आज यानी 14 अप्रैल से महिंद्रा ने अपने सभी वाहनों के दाम बढ़ा दिए हैं.