home page

इस दिन लॉन्च होगी Royal Enfield की धांसू बाइक, कीमत होगी बेहद कम

Royal Enfield Hunter 350 (रॉयल एनफील्ड हंटर 350) को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार, मोटरसाइकिल(motorcycles) की स्पष्ट तस्वीरें, स्पेसिफिकेशंस और लॉन्च डिटेल्स इंटरनेट पर लीक हो गई हैं।
 | 
इस दिन लॉन्च होगी Royal Enfield की धांसू बाइक, कीमत होगी बेहद कम

HR Breaking News (नई दिल्ली) Performance bike: परफॉर्मेंस बाइक बनाने वाली चेन्नई स्थिति वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) नई बुलेट, नई हिमालयन 450 और कई 650cc बाइक सहित मोटरसाइकिलों (motorcycles)की एक नई रेंज पर काम कर रही है। रॉयल एनफील्ड इन बाइक्स को लॉन्च करने से पहले बहुप्रतीक्षित Hunter 350 (हंटर 350) को लॉन्च करेगी। Royal Enfield Hunter 350 (रॉयल एनफील्ड हंटर 350) को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार, मोटरसाइकिल की स्पष्ट तस्वीरें, स्पेसिफिकेशंस (specification)और लॉन्च डिटेल्स इंटरनेट पर लीक हो गई हैं।

ये भी जानिए : जोरदार लुक और दमदार इंजन के साथ आ रही रॉयल एनफील्ड ‘शॉटगन’


हंटर 350 कब होगी लॉन्च


ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि नई हंटर 350 जून 2022 में लॉन्च की जाएगी। लेकिन एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस मोटरसाइकिल की बिक्री इस साल जुलाई के महीने में  शुरू की जाएगी। इसके लिए बुकिंग जुलाई में शुरू होने की उम्मीद है। वहीं, नई हंटर 350 की डिलीवरी अगस्त 2022 तक शुरू होगी।


होगी कंपनी की सबसे सस्ती बाइक


रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हंटर 350 भारतीय बाजार में सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल होगी। नई मोटरसाइकिल को नेक्स्ट-जेन बुलेट 350 के नीचे पोजिशन किया जाएगा, जिसे अगले साल लॉन्च किया जाना है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 1.30 लाख रुपये से 1.40 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।


कैसा है लुक और डिजाइन

ये भी जानिए : Keeway क्रूजर बाइक कि मार्केट में बड़ी ड़िमांड़, रॉयल एनफील्ड़ को देगी जबरदस्त टक्कर


नई आरई हंटर 350 का कोडनेम J1C1 है और यह रॉयल एनफील्ड की वंशावली के साथ ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन से डिजाइन प्रेरणा के साथ एक आधुनिक रेट्रो रोडस्टर है। मोटरसाइकिल में एक लंबी, सिंगल-पीस सीट, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, और गोल आकार का हेडलैंप, टेल-लैंप, टर्न सिग्नल और मिरर हैं। मोटरसाइकिल की सीट की ऊंचाई कम होगी, जो इसे कम ऊंचाई वाले सवारों के लिए ज्यादा आसान बनाएगी। मोटरसाइकिल क्लासिक और Meteor 350 से हल्की होगी जिसका वजन लगभग 190-195 किलोग्राम है।


इंजन और पावर


नई Hunter 350 रॉयल एनफील्ड के जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिसका इस्तेमाल क्लासिक 350 और Meteor 350 में भी किया गया है। मोटरसाइकिल लेटेस्ट आरई 350cc बाइक के साथ फ्रेम, साइकिल भागों और इंजन को साझा करेगी। इसमें वही 3499cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा जो क्लासिक 350 में दिया गया है। यह इंजन 20.2bhp का पावर और 27Nm का टार्क जेनेरट करता है। और इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।


मुकाबला


कीमत के मामले में, नई हंटर 350 मोटरसाइकिल Yamaha FZ25, Bajaj Pulsar 250 और Suzuki Gixxer जैसी बाइक को टक्कर देगी। हंटर बाइक का लक्ष्य उन खरीदारों को लुभाना है जो 125 से 150 cc मोटरसाइकिल से अपग्रेड करना चाहते हैं। इसके अलावा, मोटरसाइकिल का लक्ष्य एक किफायती रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल की तलाश करने वाले नए खरीदारों को भी लक्षित करना होगा।