home page

Samsung ने लॉन्च किया धाकड़ डिस्प्ले वाला 8K Smart TV

HR Breaking News :  Samsung ने हाल ही में ‘अनबॉक्स एंड डिस्कवर’ (Unbox and Discover) नाम का एक वर्चुअल ईवेंट आयोजित किया था जिसमें कंपनी के कई सारे प्रोडक्ट्स को पेश किया गया था.
 | 
Samsung launches 8K Smart TV with strong display

HR Breaking News : नई दिल्ली: इन प्रोडक्ट्स में Samsung Neo QLED 8K TV भी शामिल है. 8K डिस्प्ले के साथ इसमें आपको और भी कई सारे जबरदस्त फीचर्स दिए जा रहे हैं. आइए Samsung Neo QLED 8K TV के बारे में डिटेल में जानते हैं.


Samsung Neo QLED 8K TV Display
कंपनी का ऐसा कहना है कि Samsung Neo QLED 8K TV बड़ी स्क्रीन के साथ आपको एक बेहतर टीवी एक्स्पीरिएन्स भी देगा. इस 8K डिस्प्ले वाले टीवी की स्क्रीन साइज के बारे में फिलहाल नहीं बताया गया है.

यह जरूर पता चला है कि ये स्मार्ट टीवी Samsung के खास ‘शेप अडैप्टिव लाइट कंट्रोल’ (Shape Adaptive Light Control) फीचर से लैस है जो Quantum Mini LEDs का इस्तेमाल करके बेहतर लाइटिंग की सुविधा देता है. ये टीवी की पिक्चर क्वॉलिटी को भी बेहतर करता है.


Samsung Neo QLED 8K TV Sound
Samsung Neo QLED 8K TV को इस्तेमाल करना अपने आप में एक शानदार अनुभव होगा. दमदार डिस्प्ले के साथ इसमें आपको शानदार साउंड सिस्टम भी दिया जा रहा है.

ये स्मार्ट टीवी 90W 6.2.4 चैनल ऑडियो सिस्टम से लैस है जिसमें नए टॉप चैनल स्पीकर और ‘ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग साउंड प्रो’ के साथ डॉल्बी एटमॉस की सुविधा शामिल है.

इस टीवी में आपको वायरलेस डॉल्बी एटमॉस का फीचर भी दिया गया है जो कंपनी के नए 2022 Ultra Slim Soundbar में भी दिया गया है.


Samsung Neo QLED 8K TV Features
Neural Quantum Processor की 8K प्रोसेसिंग से लैस इस स्मार्ट टीवी में कई सारे नए इंटरफेस भी देखे गए हैं, जिनमें Samsung Smart Hub शामिल है.

Samsung Smart Hub से आपको सारे स्मार्ट फीचर्स एक ही होम स्क्रीन पर मिल जाएंगे. इसमें फीचर्स, सेटिंग्स और कंटेन्ट को तीन केटेगरी में बांटा गया है- मीडिया, गेमिंग हब और ऐम्बीएन्ट.

गेमिंग के लिए Samsung Neo QLED 8K TV में चार एचडीएमआई 2.1 पोर्ट्स, Motion Xcelerator Turbo Pro 4K 144Hz गेमिंग, सुपर अल्ट्रावाइड गेम-व्यू और गेम बार शामिल हैं. इस टीवी में आपको सैमसंग हेल्थ, सैमसंग स्मार्ट-थिंग्स और सैमसंग का नया NFT प्लेटफॉर्म भी मिलेगा.


आपको बता दें कि कंपनी की ग्लोबल वेबसाइट पर Samsung Neo QLED 8K TV के प्री-ऑर्डर शुरू हो गए हैं लेकिन फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि इस स्मार्ट टीवी को भारत में कब और कितने में बेचा जाएगा.