home page

सिर्फ 17 हजार में घर ले जाएं Yamaha FZ की धांसू बाइक

Yamaha FZ बाइक की शोरूम  कीमत 1लाख रुपये है। लेकिन आप इस बाइक को यहां से मात्र 17 हजार रुपये में खरीदे सकते हैं। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते है.

 | 
सिर्फ 17 हजार में घर ले जाएं Yamaha FZ की धांसू बाइक

HR Breaking News (नई दिल्ली) बाइक सेगमेंट में माइलेज वाली बाइक से लेकर स्पोर्ट्स बाइक(sports bike) तक की एक लंबी रेंज मौजूद है जिसमें आपको 100 सीसी इंजन से लेकर 1000 सीसी इंजन वाली बाइक आसानी से मिल सकती है।इस सेगमेंट में मौजूदा बाइकों में हम बात कर रहे हैं यामाहा एफजेड की जो अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइकों की लिस्ट में आती है। ये बाइक अपने डिजाइन और स्पीड को लेकर युवाओं के बीच पसंद की जाती है।

ये भी जानिये : मारूति की ये कार हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए ये खास बातें


अगर आप इस बाइक को शोरूम से खरीदते हैं तो इसके लिए आपको 1.13 लाख रुपये खर्च करने होंगे लेकिन यहां हम इस बाइक पर मिलने वाले उन ऑफर्स के बारे में बता रहे हैं जिसमे ये बाइक आप 25 हजार रुपये से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं।यामाहा एफजेड पर मिलने वाले ये ऑफर अलग अलग वेबसाइट से मिले हैं जो सेकेंड हैंड बाइकों को खरीदने बेचने और लिस्टिंग करने का काम करती हैं। इन ऑफर्स में से हम आपको बेस्ट ऑफर्स की डिटेल बता रहे हैं।

पहला ऑफर BIKEDEKHO वेबसाइट पर दिया गया है। यहां इस बाइक का 2012 मॉडल लिस्ट किया गया है। यहां इस बाइक की कीमत 21,000 रुपये तय की गई है। इस बाइक पर यहां कोई ऑफर या प्लान नहीं मिलेगा।

दूसरा ऑफर QUIKR वेबसाइट पर दिया गया है। यहां इस बाइक का 2011 मॉडल लिस्ट किया गया है और इस की कीमत 20,000 रुपये तय की गई है। यहां इस बाइक को खरीदने पर कोई फाइनेंस प्लान या ऑफर नहीं दिया जाएगा।

तीसरा ऑफर OLX वेबसाइट से आया है और यहां इस यामाहा एफजेड का 2012 मॉडल लिस्ट किया गया है। यहां इस बाइक की कीमत 17,500 रुपये तय की गई है। इस बाइक के साथ आपको कोई फाइनेंस प्लान या दूसरा लोन प्लान नहीं मिलेगा।यामाहा एफजेड पर मिलने वाले इन ऑफर्स की डिटेल पढने के बाद आप जान लीजिए इस बाइक के इंजन और माइलेज की पूरी डिटेल।


यामाहा एफजेड 2013 मॉडल के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 153 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 13.8 बीएचपी की पावर और और 13.6 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को दिया है।

ये भी जानिये : ले आएं ये दमदार Electric Car, महज 2 घंटे में होगी फुल चार्ज

माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये बाइक 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI प्रमाणित किया गया है।ब्रेकिंग सिस्टम की बात करे इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक को दिया गया है। इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।