home page

Tata कम रेट और बेहतर माइलेज के कारण धड़ाधड़ बिक रही, Tata की ये 5 कारें

Tata Motors : आज हम आपको बताने वाले हैं कि टाटा मोटर्स Tata Motors की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार खासकर Tata Nexon है। और दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी SUV है. अगर आप भी ये कार लेने में दिलचस्पी रखते है तो खबर को जरूर पढ़ें। 

 | 
Tata कम रेट और बेहतर माइलेज के कारण धड़ाधड़ बिक रही, Tata की ये 5 कारें 

 HR Breaking News : टाटा मोटर्स Tata Motors ने हाल के दिनों में अपने वाहनों को खरीदारों के बीच लोकप्रियता हासिल करते हुए देखा है. खासकर Tata Nexon के साथ मिलने वाली पेट्रोल, डीजल और दो इलेक्ट्रिक वेरिएंट की फ्लेक्सिबिलिटी ने कार निर्माता को लंबे समय तक भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता रही हुंडई को पीछे छोड़ने में मदद की है.

Tata Motors के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें कौन सी हैं? यहां जून 2022 में 5 सबसे ज्यादा बिकने वाले टाटा कारों की बात करते हैं. साथ ही जून 2021 में उनकी बिक्री और उनकी सालाना बढ़ोतरी पर भी नजर डालते हैं.

ये भी जानें : Tata Motors : टाटा मोटर्स के इन वाहनों की कीमतों में होगी बढ़ोतरी, चेक करें लिस्ट

सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV


टाटा मोटर्स के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कार नेक्सॉन है, जो एसयूवी बिक्री के मामले में जून 2022 में लोकप्रिय हुंडई क्रेटा को पछाड़ने में कामयाब रही है. टाटा ने पिछले महीने नेक्सॉन की 14,295 इकाइयां बेची, जबकि जून 2021 में बेची गई 8,033 इकाइयों की तुलना में, 78 प्रतिशत की सालाना वृद्धि दर्ज की गई.

Altroz ​​and Punch को भी मिल रहा अच्छा Reponse


टाटा मोटर्स की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी SUV है. टाटा ने जून 2022 में पंच (Punch) की 10,414 इकाइयां बेची, जो अभी भी हुंडई वेन्यू से 0.9 प्रतिशत ज्यादा है, हालांकि वे एक ही सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं. वहीं, टाटा अल्ट्रोज़ जून 2022 में कार निर्माता की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. कंपनी ने पिछले महीने 5,366 इकाइयों की बिक्री की है. हालांकि, अल्ट्रोज़ ने साल-दर-साल बिक्री में 15 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है. कार निर्माता ने पिछले साल जून में 6,350 इकाइयों की बिक्री की थी.


ये खबर भी पढ़ें :Tata Motors : इस कंपनी की गाड़ी खरीदें , Maruti और Kia को कह दोगे बाए-बाए


ये दो किफायती कारें भी हैं Best 


टाटा मोटर्स की चौथे और पांचवें नंबर पर सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की बात करें तो इस पोजीशन पर टाटा टियागो और टिगोर आती हैं. कंपनी ने जून 2022 में क्रमशः 5,310 इकाइयां और 4,931 इकाइयां बेची हैं. टाटा टियागो ने सालाना आधार पर 9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि टिगोर ने 358 प्रतिशत की आश्चर्यजनक वृद्धि दर्ज की है.