home page

महज 7 पैसे के खर्च में 1 किलोमीटर का सफर तय करेगी ये साइकिल

Smart Electric : अगर आप साइकिल लेने की सोच रहे है तो ये साइकिल आपके बजट में भी हागी और आपका जेब खर्च (pocket money)भी कम होगा। पेट्रोल डीजल (petrol diesel)की कीमत 111.35 रुपए प्रति लिटर (मुंबई) पर जा पहुंची है। ऐसे में लोगों का दिलचस्पी

 | 
महज 7 पैसे के खर्च में 1 किलोमीटर का सफर तय करेगी ये साइकिल

HR Breaking News (ब्यूरो) आज हम आपको ऐसी साइकिल के बारे में जानकारी देंगे जो मात्र 7 पैसे के खर्च में 1 किलोमीटर का सफर तय करती है। पेट्रोल डीजल (petrol diesel)की कीमत 111.35 रुपए प्रति लिटर (मुंबई) पर जा पहुंची है। ऐसे में लोगों का दिलचस्पी इलेक्ट्रिक साइकिल (electric bicycle)की तरफ बढ़ रही है। ग्राहक आज के समय में वाहन खरीदने से ज्यादा चिंता पेट्रोल की उंची होती कीमत को लेकर देखने को मिल रही है। आम इंसान एक बार हिम्मत जुटा कर वाहन के लिए भारी रकम खर्च तो कर दे लेकिन हर रोज पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने लोगों के माथे पर बल ला दिया है। ऐसे में हम आपको बताएंगे मोटोवोल्ट मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड की स्मार्ट ईलेक्ट्रिक(smart electric) साइकिल के बारे में, जो कम खर्च में शानदार रेंज देती है। 

ये भी जानिए : मात्र 4 हजार की कीमत में घर लाएं ये बाइक, जानिए कैसे


मोटोवोल्ट मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड की स्मार्ट ईलेक्ट्रिक साइकिल राइडर्स के कम्फर्ट और राइडिंग की परिस्थितियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। ये ई-साइकिल बेस्ट इन क्लास कम्फर्ट और प्रोडक्ट ड्यूरिबिलिटी के साथ आती है। इसकी बैटरी और इलेक्ट्रिक ड्राइव यूनिट को लंबे समय और लगातार परफॉर्मेंस देने के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है।

बैटरी

मोटोवोल्ट इलेक्ट्रिक साइकिल के इस समय बाजार में इसके 4 मॉडल मौजूद है। इसके किवो ईजी मॉडल की बात करें तो इसका फ्रेम स्टील का है। वजन 23.3 किग्रा, टॉप स्पीड 25kmph, यह 216wh, 432wh, 576wh की बैटरी कैपेसिटी के साथ आती है। यह एकबार फुल चार्ज करने पर 45 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। 

कीमत

ये भी जानिाए : Suzuki ने लॉन्च की कार से भी बड़ी बाइक, चेक करें फिचर्स

इसकी कीमत 29774 रुपए से 42159 रुपए के बीच है। कंपनी के अनुसार इसे 1 किलोमीटर चलाने का खर्च मात्र 7 पैसे आएगा। कंपनी इसकी बैटरी पर 3 साल की वारंटी भी दे रही है।