home page

जादू से कम नहीं है ये तकनीक 13 इंच की स्क्रीन बन जाएगी 17 इंच की

मार्किट में लॉन्च हुआ PC के लिए दुनिया का पहला 13 इंची Sliding tablet जिसकी स्क्रीन को खिंच कर 17 इंच तक बढ़ा सकते हैं। जानिए कैसे है ये पॉसिबल 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, कैसा हो अगर आप अपने Computer की स्क्रीन खींच कर अपने जरूरत के अनुसार बड़ा-छोटा कर सकें। तो आपको जानकर हैरानी होगी ये अब ये मुमकिन है। दरअसल Samsung Display और चिप बनाने वाली कंपनी intel ने PC के लिए दुनिया का पहला 17 इंच Sliding डिस्प्ले तैयार किया है। डिस्प्ले की खासियत यह है कि इसे आप खींच कर बड़ा-छोटा कर सकेंगे। intel के इनोवेशन डे इवेंट के दौरान, Samsung डिस्प्ले के CEO जेएस चोई ने एक प्रोटोटाइप PC शोकेस किया, जो 13 इंच के Tablet से 17 इंच के डिस्प्ले में Slid करता है।

मात्र 3 लाख में घर ले आएं Mahindra Bolero, बचेंगे पुरे 7 लाख रुपए


चोई ने इवेंट में कहा। "हम PC के लिए दुनिया के पहले 17 इंच के Sliding डिस्प्ले की घोषणा कर रहे हैं। यह डिवाइस बड़ी स्क्रीन और पोर्टेबिलिटी की विभिन्न जरूरतों को भी पूरा करेगा।" डिवाइस 13 इंच के Tablet को फ्लेक्सिबल डिस्प्ले और Sliding मैकेनिज्म के साथ 17 इंच के मॉनिटर में बदल देता है। हालांकि, कंपनियों ने अभी यह खुलासा नहीं किया था कि यह Sliding PC बाजार में कब तक उपलब्ध होगा।

घर ले आइये Hero Xtreme Sports Bike मात्र 16 हजार रुपए में, Hero कंपनी ने निकला ये स्पेशल ऑफर


इवेंट में इंटेल ने नए Hardware, Software और सर्विसेस की एक सीरीज भी प्रदर्शित की, जिसका उद्देश्य डेवलपर्स के अपने व्यापक Ecosystem को चुनौतियों से उबरने और नई पीढ़ी के इनोवेशन प्रदान करने में मदद करना है। चिप मेकर ने Unison को भी पेश किया, जो एक नया Software Solution है, जो Phone (Android और IOS) और PC के बीच सहज कनेक्टिविटी प्रदान करता है, जिसमें फाइल ट्रांसफर, टेक्स्ट मैसेजिंग, Phone कॉल और Phone Notification शामिल हैं। यह इस साल के अंत में नए लैपटॉप के लिए उपलब्ध होगा।