home page

Motorcycle के खर्चे में चलेगी ये 3 लाख की सबसे सस्ती कार, इंटरियर भी दमदार

Cheapest CNG Car: अगर आप भी नई CNG गाड़ी खरीदने की सोच रहे है तो  आज हम आपको देश की 3 सबसे सस्ती CNG गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं. इनमें से दो गाड़ियां मारुति की और एक टाटा की है. आइये जानते है इसके बारे में.
 
 | 
Motorcycle के खर्चे में चलेगी ये 3 लाख की सबसे सस्ती कार, इंटरियर भी दमदार

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  महंगे पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) के दौर में कार खरीदार दूसरे ऑप्शन तलाशने लगे हैं. कुछ लोग इलेक्ट्रिक कारों (electric cars) को खरीदने की सोच रहे हैं, तो कुछ के लिए बस CNG ही एक ऑप्शन रह जाता है. हालांकि CNG गाड़ियां पेट्रोल मॉडल के मुकाबले थोड़ी सी महंगी होती हैं. ऐसे में बहुत से लोग CNG कार को इसकी कीमत के कारण नहीं खरीद पाते. 

 

 


Maruti Suzuki Alto


यह देश की सबसे सस्ती हैचबैक तो है ही, साथ ही CNG के साथ आने वाली सबसे सस्ती गाड़ी भी है. Maruti Alto 800 की कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि इसके CNG के साथ आने वाले वेरिएंट की कीमत 5.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. CNG के साथ यह कार 31KM से ज्यादा का माइलेज ऑफर करती है. 

Maruti SUV: लॉन्च से पहले ही हिट हो गई ये गाड़ी, हो रही धड़ाधड़ बुकिंग


 Maruti Eeco


यह देश की सबसे सस्ती 6 सीटर कार है. गाड़ी की कीमत 3.32 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि इसका CNG वेरिएंट आपको 5.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में मिलेगा. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो सीएनजी किट के सात 63PS और 85Nm जेनरेट करता है. CNG के साथ यह कार 20KM से ज्यादा का माइलेज ऑफर करती है. 


Tata Tiago


टाटा टियागो का CNG वर्जन इसी साल लाया गया था. कंपनी कुल 5 वेरिएंट में CNG किट ऑफर कर रही है. CNG किट के साथ टाटा टियागो की कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इसका माइलेज 26KM से ज्यादा का रहता है.