home page

Toyota की न्यू SUV फॉर्च्यूनर कार अब नजर आएगी नए अवतार में, जानिए कीमत

अगर आप नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है अब टोयोटा(Toyota) ने अपनी SUV मार्केट में लॉन्च कर दिया है कंपनी ने इस कार में ऐसे फीचर्स दिए है की अब आपकी कार को कोई चोरी नहीं कर पाएगा।
 
 | 
Toyota की न्यू SUV फॉर्च्यूनर कार अब नजर आएगी नए अवतार में, जानिए कीमत

HR Breaking News (नई दिल्ली) : टोयोटा ने अपनी मोस्ट पॉपुलर SUV फॉर्च्यूनर को अपडेट करके इसे दो वैरिएंट लीडर(variant leader) G और लीडर V लॉन्च किए हैं। ये दोनों वैरिएंट 2WD और 4WD ऑप्शन में आएंगे। इंडियन करेंसी में लीडर G की कीमत करीब 29.85 लाख, लीडर V की कीमत करीब 32.42 लाख रुपए और लीजर V के 4WD वैरिएंट की कीमत(Variant price) करीब 33.94 लाख रुपए है। पुराने मॉडल की तुलना में फॉर्च्यूनर के नए वैरिएंट 52,000 रुपए तक महंगे हैं। 

ये भी जानिये :  बजाज ऑटो ने लॉन्च किया ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत बेहद कम


नई टोयोटा फॉर्च्यूनर लीडर के फीचर्स

>> फॉर्च्यूनर लीडर को एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई अपडेट मिलते हैं। इसमें नया फ्रंट ग्रिल डिजाइन मिलता है, जो फॉर्च्यूनर लेजेंडर जैसा ही है। कुछ कंपोनेंट्स जैसे साइड स्टेप्स को ब्लैक-आउट कर दिया गया है। यह लेजेंडर मॉडल के समान एक स्पोर्टियर लुक और फील देती है। दूसरे अपडेट में 18-इंच के अलॉय व्हील और पीएम 2.5 एयर फिल्टर शामिल हैं। सेफ्टी किट को फ्रंट और रियर सेंसर, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, 6-पोजिशन पार्किंग सेंसर अलार्म और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसी फीचर्स को अपग्रेड किया गया है।

>> टोयोटा लीडर के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 4.2-इंच का TFT MID, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के सपोर्ट करता है। इसमें लेदर की सीटें, लेदर माउंडेट स्टीयरिंग व्हील, क्रोम हाइलाइट्स, 4-वे एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग, ऑटो डिमिंग रियर व्यू मिरर, 12V चार्जिंग सॉकेट, एक 220V AC चार्जिंग सॉकेट और 6-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट दी है। सुरक्षा के के लिए फॉर्च्यूनर लीडर में व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट, डिसेंट स्पीड कंट्रोल, 7-एयरबैग, रिवर्स कैमरा, इम्मोबिलाइजर और बर्गलर अलार्म सिस्टम दिया हैं।


नई टोयोटा फॉर्च्यूनर लीडर का इंजन

ये भी जानिये : Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 165 km चलेगा, जानिए कीमत


फॉर्च्यूनर लीडर में 2.4-लीटर टर्बो डीजल मोटर दी है, जो 3,400 rpm पर अधिकतम 150 PS की पावर और 1,600-2,000 rpm पर 400 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है, जो शिफ्ट और पैडल शिफ्ट के साथ जुड़ा है। बेहतर ड्राइव डायनामिक्स के लिए ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स के ड्राइविंग मोड दिए हैं। फॉर्च्यूनर लीजेंडर एक ही इंजन का मिलता है, लेकिन इसमें 2.8-लीटर मोटर भी है जो 204 PS और 500 Nm बनाता है।