home page

Traffic Challan एक्शन में आई ट्रैफिक पुलिस, संभल कर चलाएं वाहन

Traffic Rule होली के बाद ट्रैफिक पुलिस कुछ एक्शन में दिखाई दे रही है। ऐसे में आपको गाड़ी ड्राइव करते समय सावधान रहना बेहद जरूरी है आइए खबर में जानते है पूरा मामला। 
 
 | 
Traffic Challan एक्शन में आई ट्रैफिक पुलिस, संभल कर चलाएं वाहन

HR Breaking News, नई दिल्ली, Traffic Police in Action गौतम बौद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने गाड़ी चलाने वालों को होली के बाद ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन गलत लेन ड्राइविंग, लाल बत्ती कूदने, हेलमेट या सीट बेल्ट नहीं पहनने पर 3,600 से अधिक ई-चालान जारी किए है।

 

पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।उन्होंने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर यातायात नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए एक विशेष अभियान के दौरान पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर नियमों का उल्लंघन करने वालों के ई-चालान जारी किए गए है। 

यह भी जानिए

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि नियमों का उल्लंघन ना करने की वजह से 3,677 वाहनों पर कार्रवाई करते हुए ई-चालान की गए है।। अभियान के दौरान, सभी चौराहों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया था, जहां उन्होंने कार्रवाई की है। 


प्रवक्ता ने कहा कि जारी किए गए चालान में टू-व्हीलर चलाने वालों ने हेलमेट नहीं पहना था या मोटरसाइकिल या स्कूटर पर ट्रिपल सवारी कर रहे थे। इसके अलावा गाड़ी चलाने वालों ने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी।

गलत लेन ड्राइविंग या सवारी करने, नो-पार्किंग जोन में वाहन पार्क करने, दोषपूर्ण नंबर प्लेट, ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का उपयोग, लाल बत्ती कूदने, आदि के मामलों में भी कार्रवाई की गई है।

 

गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की ताकि वे खुद को और अपने परिवार को सड़क हादसों का शिकार होने से बचा सकें।