home page

Ajab-Gajab : जब सोइ तब थी 32 साल की पर जब उठी तो रह गयी 17 साल की, डॉक्टर्स ने किया ये हैरान कर देने वाला खुलासा

आज ये एक बहुत अजीब मामला सामने आय है जिसपर आपको यकीन नहीं होगा के ऐसे कसे हो सकता है, एक महिला जिसकी उम्र 32 साल है जब वो सोकर उठती है तो वो 17 की कैसे हो सकती है , जब डॉक्टरों ने इसकी जाँच की तो उन्होंने किया ये हैरान कर देने वाला खुलासा 
 | 
ajab gazab

HR Breaking News, New Delhi : कई बार ऐसी खबरें सुनने और पढ़ने को मिलती हैं जिन पर यकीन करना मुश्किल होता है। इन दिनों एक खबर सामने आई है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। दरअसल एक महिला के साथ ऐसी घटनी घटी है जिसके बारे में जानकर आपके लिए यकीन करना मुश्किल होगा। इसके साथ ही आपके मन में यह सवाल खड़ा होगा कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है? 

दरअसल एक महिला एक झटके में 32 साल से 17 साल की उम्र में पहुंच गई। महिला गहरी नींद में सोकर जगी तो उसके जीवन में तूफान आ गया। इस महिला का नाम नेल्श पिले (Nesh Pillay) है जिसकी उम्र 32 साल है। 


नेल्श पिले गहरी नींद में सो रही थी और उसे अपनी जिंदगी के बारे में सबकुछ याद था, लेकिन नींद से जागने के बाद वह 17 साल की उम्र में पहुंच गई। इसके साथ ही अपनी पुरानी जिंदगी और अपनी बेटी को भी भूल चुकी थी। नेल्श की छह साल की बेटी है, लेकिन वह खुद को टीनएजर मान रही थीं।

सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि उसे अपने पाटर्नर के बारे में भी कुछ याद नहीं था। सबसे अच्छी बात यह है कि उनको अपने पुराने साथी से दोबारा प्यार हो गया। वह पुराना सब कुछ भूल चुकी थीं, लेकिन अपने साथी के साथ सभी चीजें नई लग रही थीं। नेल्श ने अपने साथी को प्रपोज किया और फिर उनके साथ नई पारी शुरू कर दी। दरअसल नेल्श नौ साल की उम्र में एक हादसे का शिकार हुई थीं जिससे उनके दिमाग पर प्रभाव पड़ा था। 

नेल्श पिले अपने जीवन के सबसे जरूरी हिस्से को भूल चुकी हैं। लेकिन राहत की बात यह है कि उनको थोड़ी-थोड़ी देर के लिए उनको चीजें याद आती रहती हैं जिसके कारण वह काफी चीजों को वापस याद कर पाई हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नेल्श अपने साथी को टैक्सी ड्राइवर मान लेती हैं और फिर उनको याद दिलाना पड़ता है कि वह कौन है। उनको अपनी बेटी के बारें में भी कुछ याद नहीं है। वह कहती हैं कि उन्हें बच्चे का ख्याल रखने नहीं आता है।