home page

HONDA NEW BIKES Hero Splendor को टक्कर देगी ये बाइक, जीतेगी ग्राहकों का दिल

Hero MotoCorp ने लंबे समय से 100-150 CC सेगमेंट पर दबदबा बना रखा है, लेकिन अब Honda इस सेगमेंट में बड़ी हलचल पैदा करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) जल्द मार्केट में Hero Splendor से लेकर कई सस्ती और किफायती बाइक्स का मुकाबला करने वाले नए टू-व्हीलर्स लाने वाली है.
 
 | 
HONDA NEW BIKES Hero Splendor को टक्कर देगी ये बाइक, जीतेगी ग्राहकों का दिल
Story Highlights
Hero के मुकाबले Honda लाएगी सस्ती बाइक्स
किफायती और पैसा वसूल होंगे ये टू-व्हीलर्स
कंपनी 100-150 CC सेगमेंट पर देगी ध्यान

HR breaking News,  नई दिल्लीः भारतीय बाजार के स्कूटर सेगमेंट में Honda Activa के साथ तगड़ी पकड़ बनाने के बाद होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी कई नए प्रोडक्ट लॉन्च करने का प्लान बना रही है. ये नई बाइक्स खासतौर पर हीरो मोटोकॉर्प का मुकाबला करने के हिसाब से लाई जाने वाली हैं.

 

यह भी जानिए

 

कंपनी ने नए एंट्री-लेवल वाहन लाने के लिए एक स्टडी की है जिस सेगमेंट में अब तक कंपनी सिर्फ सीडी110 के साथ मौजूदगी दर्ज किए हुए है. कंपनी 150 सीसी सेगमेंट में भी बाइक्स लॉन्च करने पर विचार कर रही है जिसमें ग्राहकों की बहुत दिलचस्पी देखने को मिलने लगी है.

 

 

सस्ती बाइक्स लाएगी कंपनी


HMSI के प्रेसिडेंट असुशी ओगाटा ने कहा, “बेशक हमारे पास सीडी110 जैसी सस्ती मोटरसाइकिल है, लेकिन हमारे मुकाबले के हिसाब से हम फिलहाल काफी कमजोर हैं. इसका मतलब हमने कभी इस तरह के ग्राहकों की मांग की बराबरी ही नहीं की. तो मैंने ये पता लगाने की कोशिश की है कि सस्ती बाइक्स का सेगमेंट कितना व्यापक है. इस बारे में एक स्टडी पूरी हो चुकी है, अब हम किफायती सेगमेंट में नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाले हैं.”

 


हीरो मोटोकॉर्प की जोरदार पकड़


मौजूदा वित्त वर्ष के पहले 10 महीनों में कुल 42 लाख दो-पहिया बिके हैं, इनमें से 75-110 सीसी सेगमेंट के 56 प्रतिशत शामिल हैं. हीरो मोटोकॉर्प की भागीदारी इस सेगमेंट में लाजवाब है और हर चार में से तीन मोटरसाइकिल हीरो की ही होती हैं. HMSI ही इस सेगमेंट में फिलहाल हिस्सेदारी सिर्फ 3.6 प्रतिशत की है.

यह भी जानिए

 

हालांकि जापान की ये टू-व्हीलर निर्माता 110-125 सीसी सेगमेंट में बेहतर पकड़ बनाए हुए हैं जहां वित वर्ष 2022 में अप्रैल से जनवरी के बीच कंपनी ने करीब 9.25 लाख बाइक्स इस सेगमेंट में बेची हैं. हालांकि इस सेगमेंट पर भी हीरो मोटोकॉर्प का दबदबा है और कंपनी के 48 प्रतिशत मार्केट शेयर्स हैं.