home page

JK TYRES कील घुसे या स्क्रू, अपने आप ठीक हो जाएगा टायर का पंचर, जानिए पूरा मामला

JK Tyres ने एक अनोखे टायर की रेंज पेश की है जो पंचर होने पर अपने आप ठीक हो जाता है. ये टायर रेंज फिलहाल सिर्फ कारों के लिए पेश की गई है जिसके बाद लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है. इस टायर में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है.
 | 
JK TYRES  कील घुसे या स्क्रू, अपने आप ठीक हो जाएगा टायर का पंचर, जानिए पूरा मामला
Story Highlights
    पंचर होने पर खुद ठीक होगा टायर
    एडवांस तकनीक से बड़ी टेंशन खत्म
    लोगों को बड़ी राहत देगा नया टायर

HR Breaking News, नई दिल्ली, वाहन चालकों को आए दिन टायर पंचर होने की समस्या से जूझना पड़ता है, लेकिन अब इस समस्या से आपको निजात मिलने वाला है. जेके टायर्स (JK Tyres) ने फोर-व्हीलर्स के लिए पंचर रेजिस्टेंस (Puncture Resistance) यानी पंचर ना होने वाले टायर्स की रेंज पेश की है.

कारों के लिए इन पंचर गार्ड टायर्स को खासतौर पर सेल्फ हीलिंग इलास्टोमर इनर कोट तकनीक के साथ तैयार किया गया है. कंपनी का दावा है कि इस कोटिंग के साथ पंचर होने पर टायर अपने आप ठीक हो जाता है और जहां से हवा निकल रही होती है वो सुराख खुद भर जाता है.

 


कील खुस जाए तो भी नो टेंशन

जेके टायर्स ने ऐलान किया है कि इस नई तकनीक की मदद से टायर के ट्रेड एरिया में कील या किसी नुकीली चीज से हुए कई पंचर तुरंत ठीक हो जाते हैं. 6 मिलीमीटर तक मोटे कील का पंचर ये टायर स्वतः ठीक कर लेता है.

कंपनी ने ये दावा भी किया है कि नई तकनीक वाले इस टायर की टेस्टिंग भारत की सभी कच्ची और पक्की सड़कों पर की गई है और सबसे बेहतर और तगड़े प्रदर्शन के हिसाब से इन टायर्स को तैयार किया गया है.

 


वाहन चालकों को मिलेगी बड़ी राहत

जेके टायर्स के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर रधुपति सिंघानिया ने कहा, -अनोखे तकनीकी सुधारों में जेके टायर्स हमेशा आगे रहा है. 2020 में स्मार्ट टायर तकनीक लाने के बाद अब पंचर गार्ड टायर तकनीक लाई गई है,

हमारे ग्राहकों को आधुनिक मोबिलिटी सॉल्यूशन देने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. ये तकनीक वाहन मालिकों को हाई लेवल की सुरक्षा और आराम देती है. ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किए गए कॉन्सेप्ट का हिस्सा ये नई तकनीक है और कंपनी ने इस साल सबसे पहल करके इनोवेशन की शुरुआत की है.”