home page

Maruti top car : इस कार की डिमांड पूरी करना कम्पनी के लिए हुआ मुश्किल, देती है 26 की माइलेज

मारुती की गाड़ियों की डिमांड हमेशा से ही रही है पर अब कुछ गिनी चुनी गाड़ियां ही ऐसी बची हैं जिन्हे ग्राहक धड़ाधड़ खरीद रहे हैं | कम्पनी की इस 7 सीटर गाडी की डिमांड कम होने का नाम ही नहीं ले रही | कम्पनी के लिए इस गाडी की डिमांड पूरी करना मुश्किल हो रहा है | क्या है इस गाडी में ऐसा ख़ास, आइये नीचे खबर में विस्तार से जानते है

 | 

HR Breaking News, New Delhi : इन दिनों मारुति सुजुकी की कुछ चुनिंदा गाड़ियों की काफी हाई डिमांड देखी जा रही है. खासतौर पर शहरों में सीएनजी गाड़ियों की डिमाडं काफी बढ़ गई है. जानकारी के मुताबिक, मारुति को अपनी एक बेस्ट सेलिंग 7-सीटर कार के सीएनजी वर्जन की जुलाई 2024 तक लगभग 43,000 यूनिट्स की डिलीवरी करनी है.

कारवाले के मुताबिक, मारुति को अर्टिगा 7-सीटर सीएनजी की काफी अधिक संख्या में बुकिंग्स मिली हैं. आर्डर अधिक होने के वजह से कंपनी के पास इस कार की 43,000 यूनिट्स की डिलीवरी पेंडिंग है. मारुति अर्टिगा उन 12 सीएनजी मॉडलों में से एक है, जिनमें XL6, ग्रैंड विटारा, ब्रेजा, फ्रोंक्स, बलेनो, डिजायर, वैगनआर, सेलेरियो, ईको, एस-प्रेसो और ऑल्टो K10 शामिल हैं.

Maruti या Hyundai नही, Tata की इस कार ने बिक्री के मामले में मारी बाजी, सबको चटाई धूल

CNG में जबरदस्त माइलेज
मारुति अर्टिगा को सीएनजी अवतार में दो वैरिएंट, VXi (O) और ZXi (O) में उपलब्ध किया गया है. इस वर्जन में 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है जिसे केवल पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. पेट्रोल मोड में, यह कार 102bhp की पॉवर और 136Nm का टॉर्क जनरेट करती है, जबकि CNG मोड में यह 87bhp की पॉवर और 121Nm का टॉर्क डिलीवर करने में सक्षम है. ये 7-सीटर सीएनजी मोड में 26.11 किलोमीटर की माइलेज देती है.

फीचर्स हैं शानदार
कार के अलग-अलग वैरिएंट में आपको 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमेटिक्स) मिलती है. इसके सेफ्टी सूट में क्रूज कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स, 4 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स, आईएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज, ईएसपी के साथ हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं. कार में क्लाइमेट कंट्रोल एसी और पैडल शिफ्टर्स जैसे एडवांस फीचर भी कंपनी ने दिए हैं.

Maruti या Hyundai नही, Tata की इस कार ने बिक्री के मामले में मारी बाजी, सबको चटाई धूल

Ertiga ex showroom price
अर्टिगा की कीमत की बात की जाए तो इसका बेस वेरिएंट 8.69 लाख रुपये की एक्स शोरूम में उपलब्‍ध है. वहीं कार का टॉप वेरिएंट 13.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम) कीमत पर मिल रहा है.