home page

लॉन्च होने वाला है Maruti Brezza का धाकड़ CNG मॉडल, 1 रुपए में 3 किमी चलेगी

मारुति सुजुकी जल्द ही Brezza का CNG मॉडल मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है। जिसके लिए कंपनी ने ब्रांडिंग शुरू कर दी हैं। Brezza  के लुक और फीचर्स में भी बदलाव किया गया है। जिसे आपको और भी ज्यादा मजा आने वाला है। आईए जानते हैं Brezza के CNG मॉडल के बारे में। पढ़िए पूरी खबर डिटेल के साथ।
 | 
लॉन्च होने वाला है Maruti Brezza धाकड़ CNG मॉडल, 1 रुपए में 3 किमी चलेगी

HR Breaking News : नई दिल्ली । मारुति सुजुकि की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक ब्रेजा इस वर्ष अपना सीएनजी मॉडल लॉन्च करने जा रहा है।  ये बात कंपनी के अंदरूनी सूत्रों से पता चली है।  Maruti Brezza के CNG मॉडल में कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे।

माना जा रहा है कि यह नई कार Hyundai Venue\ Tata Nexon\ Mahindra XUV 300 और Kia  Sonet को कड़ी टक्कर देने के उद्देश्य से लॉन्च की जा रही है।

मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च कर सकती है। नई ब्रेजा में एसयूवी के डिजाइन को काफी बदल दिया जाएगा। 
फिलहाल यह फाइनल टेस्टिंग फेज में है। हाल ही में कार को रोड टेस्ट के दौरान देखा गया है, जिससे नई गाड़ी में मिलने वाले कुछ फीचर्स का खुलासा हुआ है। वीडियो में न्यू-जेनरेशन ब्रेजा को नए अलॉय व्हील और रिडिजाइन फ्रंट फेस के साथ देखा जा सकता है। इसमें नए ग्रिल के साथ अपडेटेड बंपर और L-शेप डीआरएल मिलते हैं। 
नया फ्रंट फेंडर और रिडिजाइन हुड गाड़ी को नया लुक देते हैं। इसमें रैपअराउंड टेल लाइट्स, नया टेलगेट और पहले से अलग रियर बंपर होगा। मौजूदा मॉडल की तुलना में नए मॉडल की नंबर प्लेट थोड़ी नीची होगी। नई मारुति ब्रेज़ा 2022 का इंटीरियर फीचर्स और सेफ्टी इक्विपमेंट से भरपूर होगा। फीचर अपग्रेड के साथ, नई ब्रेज़ा की कीमत भी बढ़ सकती है।

 

ये खबर भी जानना जरूरी : मारुति ने बंद किया सबसे सस्ता कार मॉडल, जानिए क्यों उठाना पड़ कदम

 

ऐसा होगा इंटीरियर


इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फैक्ट्री फिटेड सनरूफ, सिम-बेस्ट कनेक्टिविटी फीचर्स, वायरलेस चार्जर, पैडल शिफ्टर्स (केवल ऑटोमैटिक वेरिएंट में) और हेड अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए जाने की संभावना है। नई 2022 मारुति ब्रेज़ा को स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के रूप में 6 एयरबैग दिए जा सकते हैं।


इंजन और पावर


नई मारुति ब्रेज़ा 2022 में पहले की ही तरह 1.5L पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 105bhp और 138Nm जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होगा, जबकि मौजूदा 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक को नए 6-स्पीड यूनिट से बदला जाएगा। कहा जा रहा है कि कंपनी नई ब्रेज़ा को स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के साथ पेश कर सकती है, जिससे इसका माइलेज भी बेहतर होगा।