home page

New Maruti Baleno : New Launching car : सेल फटाफट, हर मिनट में बिक रही एक नई Baleno Car

New Maruti Baleno : New Launching car : Maruti Suzuki ने कुछ दिन पहले ही भारत में 2022 Baleno Facelift लॉन्च की है जिसे कई बड़े बदलावों और खूब सारे नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी की ये नई प्रीमियम हैचबैक ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है और 50,000 से ज्यादा ग्राहक इसकी बुकिंग करा चुके हैं।
 | 
New Maruti Baleno : New Launching car : सेल फटाफट, हर मिनट में बिक रही नई Baleno Car
नई Baleno को मिली 50,000 बुकिंग
नए फीचर्स से लैस है 2022 बलेनो
देश में हर मिनट बिकती है 1 Baleno

HR Breaking News : नई दिल्ली : मारुति सुजुकी ने कुछ दिन पहले ही भारतीय ग्राहकों की चहेती प्रीमियम हैचबैक 2022 Baleno लॉन्च की है।
 जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.35 लाख रुपये है. कार के टॉप मॉडल की कीमत 9.49 लाख रुपये तक जाती है. अब कंपनी ने जानकारी दी है कि नई बलेनो के लिए 50,000 बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है, इनमें से करीब 60 फीसदी ग्राहकों ने कार के 6 एयरबैग्स वाले मॉडल को चुना है।
 दिखने में नई बलेनो बिल्कुल नए अवतार में आई है जिसके कंपनी ने खूब सारे नए फीचर्स के साथ पेश किया है. कार के केबिन और एक्सटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं और सेफ्टी में भी ये कार पहले से बहुत ज्यादा बेहतर हो गई है।

 

 

यह भी जानिए

 

 

 

एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों बदले

 


मारुति सुजुकी ने नई बलेनो के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में बड़े बदलाव किए हैं जिससे कार को ताजा लुक मिला है. बाहरी हिस्से में क्रोम गार्निश, दूसरी डिजाइन के पैने एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और एलईडी डीआरएल मिले हैं, वहीं साइड मिरर्स पर लगे इंडिकेटर्स और क्रोम हैंडल्स पुराने मॉडल से लिए गए हैं. कार का पिछला हिस्सा पहले से ज्यादा आकर्षक हो गया है क्योंकि इसके टेललाइट्स अब काफी पतले हो गए हैं. इन्हें एल-शेप डिजाइन दी गई है और ये नए एलईडी सिग्नेचर के साथ आए हैं. दिखने में ये कार पहले से काफी आकर्षक हो गई है और ग्राहकों को निश्चित तौर पर पसंद आने वाली है।

 


लग्जरी कारों वाले फीचर्स मिले

 

2022 मारुति सुजुकी बलेनो के साथ शानदार और हाइटेक फीचर्स की पूरी लिस्ट दी गई है. इनमें हेड्स-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री व्यू कैमरा, 9-इंच स्मार्टप्ले, प्रो प्लस सिस्टम के साथ आर्किमीज ट्यूनिंग दी गई है. इसके अलावा सबसे बड़ा बदलाव बलेनो को मिली नई जनरेशन सुजुकी कनेक्ट ऐप है जो 40 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स मुहैया कराती है. ये कनेक्टेड फीचर्स इंटरनेट से चलते हैं जिनमें अमेजॉन ऐलेक्सा शामिल है. मारुति सुजुकी ने नई बलेनो को सब्सक्रिप्शन पर भी उपलब्ध कराया है और 13,999 रुपये के मासिक किराए पर बिना खरीदे ग्राहक इस कार को घर ला सकते हैं।

यह भी जानिए

सेफ्टी के मामले में तगड़ी


मारुति सुजुकी ने नई कार को 6 एयरबैग्स और 20 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स के साथ सेफ्टी के मामले मे जोरदार बनाता है. 360-डिग्री कैमरा सेगमेंट में पहली बार दिया गया है जो ड्राइवर की बहुत मदद करता है. कार के पिछले हिस्से में एसी वेंट्स दी गई हैं जो पहले कार में नहीं मिली थी. कंपनी ने 2022 बलेनो को 5 नए रंगों में उपलब्ध कराया है, वहीं कार के केबिन को काफी आरामदायक बनाया गया है. नई कार को 16-इंच के अलॉय व्हील्स मिले हैं।
 

आधुनिक 1.2-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन


कार के साथ 1.2-लीटर आधुनिक के-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो पहले से काफी बेहतर है और आरामदायक यात्रा के लिए कार को नए सस्पेंशन दिए गए हैं।
 ये इंजन सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैनुअल और विकल्प में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ आया है. भारतीय बाजार में 2022 बलेनो का सीधा मुकाबला Hyundai i20, TATA Altroz, Honda Jazz और Volkswagen Polo से होने वाला है. मारुति सुजुकी इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने बातया कि भारत में हर तीन मिनट में एक बलेनो प्रीमियम हैचबैक बिकती है।