home page

New Renault Duster लुक ऐसा की हो जाएंगे फिदा, आ गई नई Renault Duster

Renault Dusterभारतीय बाजार में मिड-साइज एसयूवी की शुरुआत रेनो डस्टर (Renault Duster) से ही हुई थी। हालांकि नए फीचर्स और अपडेट के मामले में यह बाकी गाड़ियों से पिछड़ गई। अब कंपनी जल्द ही बिलकुल नई रेनो डस्टर को लाने जा रही है। खास बात है कि यह एक नई गाड़ी होने के साथ ही नए CMF-B प्लेटफॉर्म के साथ आएगी। 
 
 | 
लुक देख हो जाएंगे फिदा! आ रही नई Renault Duster, क्रेटा-सेल्टॉस की बढ़ेगी मुश्किल

HR Breaking News , नई दिल्ली ब्यूरो, ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक, नई कार का डिजाइन पहले की डस्टर जैसा लगता है जिसमें कुछ मॉर्डन डिटेल्स को भी जोड़ा जाएगा। जिन फीचर्स को पहले जैसा रखा जाएगा उनमें बड़े फ्लेयर्ड व्हील आर्च, स्क्वायर ऑफ फेंडर, एक इंटिग्रेटेड हेडलाइट और ग्रिल, और ऑफ रोडर जैसा स्टांस शामिल है। 

यह भी जानिए


थर्ड-जेन डस्टर में कीमत को देखते हुए कई बेहतरीन फीचर्स देने की कोशिश की जाएगी। यह उन ग्राहकों को टारगेट करेगी जो एक साधारण कार की तलाश में हैं जो ऑफ-रोड जा सके। इसे प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इंडिया-स्पेक मॉडल को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। हमारे बाजार में एक प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है।

 

यह भी जानिए


इसलिए बंद हुई डस्टर
कंपनी ने पिछले महीने ही भारत में डस्टर का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला लिया है। इसकी एक वजह बिक्री में गिरावट है। पिछले 6 महीनों में डस्टर की बिक्री में भारी गिरावट देखी गई और भारत में इसकी 1,500 से कम यूनिट्स बिकीं। जनवरी 2022 में, डस्टर की बिक्री 0 रही. इसकी तुलना में जनवरी 2022 में Hyundai Creta की 9,869 यूनिट्स और Kia Seltos की 11,483 यूनिट्स बिकीं.