home page

7th Pay Commission : 30 मार्च को कर्मचारियों के लिए आएगी एक और गुड न्यूज़, खाते में आएगा इतना पैसा

da hike big news : देश भर के सरकारी कर्मचारी महंगाई भत्ते के बढ़ने का इंतज़ार कर रहे है और उनके लिए आज बड़ी खबर आई है, सरकार ने बताया था की होली के समय पर कर्मचारियों के DA को बढ़ाया जायेगा और आज सरकार ने बताया है की 30 मार्च को कर्मचारियों के DA hike के साथ साथ बड़ी गुड़ न्यूज़ मिलेगी, जिससे कर्मचारियों को लाखों रूपए का फायदा होगा।  किन किन कर्मचारियों को मिलेगा इसका फायदा, आइये डिटेल में जानते हैं। 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : महंगाई भत्ते (DA) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद केंद्रीय कर्मचारियों को अब एक खुशखबरी का इंतजार है. माना जा रहा है कि 30 मार्च को देशभर के केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा मिल सकता है. केंद्रीय कर्मचारियों (central employees) के खाते में एकमुश्त पैसा क्रेडिट हो सकता है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि 31 मार्च को चालू वित्त वर्ष खत्म हो रहा है. वित्त वर्ष खत्म होने से पहले कर्मचारियों के बकाए को पूरा किया जा सकता है. माना जा रहा है कि 30 मार्च को कर्मचारियों के खाते में बढ़ी हुई सैलरी (salary hike)  क्रेडिट की जा सकती है.

SBI के 23 करोड़ ग्राहकों को लगा झटका, 31 मार्च के बाद नहीं मिलेगा इन स्कीमों का फायदा

30 मार्च को मिलेगी खुशखबरी 


रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (reserve bank of india) ने 30 और 31 मार्च को शनिवार-रविवार होने के बावजूद बैकों को खोलने का निर्देश दिया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि चालू वित्त वर्ष के खत्म होने से पहले कर्मचारियों की बढ़ी हुई सैलरी और एरियर का भुगतान किया जा सकता है.  बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (da hike big news) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी. कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (da hike big news) 46 फीसदी से बढ़ाकर 50 फीसदी कर दिया गया. इस बढ़ोतरी को जनवरी 2024 से लागू किया गया. यानी कर्मचारियों को जनवरी-फरवरी का एरियर भी मिलेगा. यानी मार्च की सैलरी बढ़े हुए डीए और दो महीने के एरियर के साथ आएगा.  

केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी  

SBI के 23 करोड़ ग्राहकों को लगा झटका, 31 मार्च के बाद नहीं मिलेगा इन स्कीमों का फायदा

केंद्रीय कर्मचारियों के डीए (da hike news) के अलावा HRA में भी इजाफा हुआ है. शहर के कैटेगरी के हिसाब से उन्हें एआरए मिलेगा. इसके अलावा बाकी भत्तों जैसे की चाइल्ड केयर अलाउंस, ड्रेस अलाउंस, ट्रांसफर पर ट्रैवल अलाउंस आदि में भी बढ़ोतरी किया गया है.  अब कर्मचारियों को इंतजार है कि कब बढ़ी हुई सैलरी उनके खाते में आएगी.