home page

College love: एग्जाम में पास होने के लिए मुझे प्रोफेसर की पूरी करने पड़ी रात की डिमांड

शिक्षक को हमारे समाज में भगवान का दर्जा दिया गया है। लेकिन कभी-कभी कुछ टीचर इसे कलंकित करने का काम करते हैं।  ऐसा ही कुछ इस कहानी में हुआ है जहां एग्जाम में पास होने के लिए छात्रा को प्रोफेसर की डिमांड पूरी करनी पड़ी।
 
 | 
College love: एग्जाम में पास होने के लिए मुझे प्रोफेसर की पूरी करने पड़ी रात की डिमांड

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, यौन संबंध बनाएंगी तभी पास करूंगा नहीं तो फेल कर दूंगा। जब छात्रा ने प्रोफेसर की बात नहीं मानी तो उसने उसे फेल कर दिया। शिक्षक और छात्र के बीच रिश्ते की मर्यादा को भंग करने वाली तस्वीर राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota)  से सामने आई है। इलेक्ट्रॉनिक विभाग में लास्ट इयर की छात्रा ने प्रोफेसर गिरीश परमार पर यौन संबंध बनाने का दबाव बनाने और इनकार करने पर फेल करने की धमकी देने को लेकर केस दर्ज कराया है।

प्रोफेसर का ऑडियो हो रहा है वायरल
पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि प्रोफेसर गिरीश यौन संबंध बनाने का प्रस्ताव एक छात्र  के जरिए मेरे पार भिजवाई थी। परमार और पीड़िता के सहपाठी के बीच बातचीत का एक ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस ऑडियो में प्रोफेसर को पीड़ित लड़की के बारे में काफी अश्लील बातें कर रहा है। 

अंतिम साल के एग्जाम में प्रोफेसर ने किया फेल
पुलिस में दायर की गई शिकायत के मुताबिक इलेक्ट्रॉनिक विभाग में लास्ट इयर की छात्रा हॉस्टल में रहती है। प्रोफेसर गिरीश ने यौन संबंध बनाने की पेशकश की। जब छात्रा ने इंकार कर दिया तब प्रोफेसर ने उसे अपने विषम में अंतिम वर्ष की परीक्षा में फेल कर दिया। इसके बाद वो वापस उस पर प्रस्ताव स्वीकार करने का दबाव बनाने लगा। जिसे लड़की ने इंकार करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराया। पीड़िता ने यह भी बताया कि प्रोफेसर ने उसी के साथ नहीं बल्कि दूसरी लड़कियों के साथ भी ऐसी हरकत की है। उन्हें ब्लैकमेल और परेशान किया है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
वहीं, मंगलवार यानी 20 दिसंबर को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।  भारतीय दंड संहिता की धारा 354 डी और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि अभी तक आरोपी को पुलिस ने पूछताछ के लिए नहीं बुलाया है। लेकिन पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही उसे बुलाकर पूछताछ की जाएगी और आगे की कार्रवाई होगी। इस तरह की खबर सामने आने के बाद माता-पिता इतने डर जाते हैं कि अपनी बच्चियों को बाहर पढ़ने के लिए नहीं भेजते हैं। बेटियों के साथ गलत होने के डर से वो उसकी पढ़ाई बीच में ही रोक देते हैं। जरूरी है कि ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए जो शिक्षा के मंदिर को कलंकित करते रहते हैं।