home page

DTC Bus Facility अब दिल्ली हरियाणा के बीच इन रूटों पर दौड़ेगी एयर कंडीशन बस, सफर होगा आरामदायक

बस में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। अभी भी कुछ ऐसे रूट है जहां डीटीसी (DTC) द्वारा बसों का संचालन नहीं किया जा रहा है लेकिन अब धीरे धीरे इन रूटों पर भी डीटीसी की ओर से दिल्ली गुरूग्राम (Delhi Gurugram) के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। बतां दे कि अब दिल्ली गुरूग्राम के बीच भी एसी बस सेवाओं का संचालन वापस से शुरू कर दिया गया है।
 
 | 
DTC Bus Facility अब दिल्ली हरियाणा के बीच इन रूटों पर दौड़ेगी एयर कंडीशन बस, सफर होगा आरामदायक

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Delhi: अभी भी ऐसे कई रूट हैं जहां डीटीसी अपना संचालन नहीं कर रही है। इन रूटों पर कुछ समय पहले ही संचालन को बंद किया गया था लेकिन अब धीरे धीरे इन रूटों पर भी संचालन शुरू किया जा रहा है। अभी हाल ही में डीटीसी द्वारा दिल्ली गुरुग्राम के बीच सफर करने वालों को बड़ी खुशखबरी दी है। बता दें कि अब दिल्ली गुरुग्राम के बीच भी एसी बस सेवाओं का संचालन वापस से शुरू कर दिया गया है।


बता दें कि ये सेवाएं पिछले 2 साल से बंद पड़ी थी लेकिन यात्रियों कीसहूलियत को देखते हुए हजी इस रूट पर वापस से बस सेवाओं को शुरू किया गया है। अब यात्री भी आसानी से इस रूट पर सफर कर पाएंगे। वहीं बहादुरगढ़ रूट पर भी जल्द ही बस सेवाएं शुरू होने वाली हैं। ऐसे में ये उन यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है जो इस रूट पर रोजाना सफर करते हैं।


दिल्ली गुरुग्राम के बीच शुरू हुई एसी बस सेवा

बता दें कि गुरुग्राम करोलबाग पर पिछले 2 साल से बस सेवाएं बंद थी लेकिन अब इस रूट पर डीटीसी द्वारा वापस से बस चलाने का फैसला किया है जिससे कई यात्रियों को लाभ मिलने वाला है। अब इस रूट पर बस संचालन का टाइम टेबल भी डीटीसी द्वारा जारी कर दिया गया है। बता दें कि इस रूट पर 49 ट्रिप होने वाले हैं। सुबह पाँच बजकर 36 मिनट पर kआरोलबाग से गुरुग्राम के लिए बस रवाना होगी।

 


वहीं गुरुग्राम से बस सुबह सात बजकर 12 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होने वाली है। बताया जा रहा है कि इस रूट पर हर 12-15 मिनट में बस सेवाएं मिलने वाली हैं ऐसे में यात्रियों को भी बस के लिए ज्यादा इंतज़ार नहीं करना होगा। बताया जा रहा हैं कि करोलबाग से अंतिम बस 9 बजकर 6 मिनट पर निकलेगी और गुरुग्राम से रात 10 बजकर 30 मिनट पर अंतिम बस निकलने वाली है।

 

बहादुरगढ़ रूट पर भी शुरू होने वाली हैं बस सेवाएं

बता दें कि फिलहाल इस रूट पर आधे घंटे के गैप पर ही बसों का संचालन किया जा रहा है। इनमें 5 एसी बसों को भी शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि बदरपुर बॉर्डर से गुरुग्राम तक 33 ट्रिप शेड्यूल किए गए हैं। ऐसे में अब कई रूटों से ये बस सेवाओं को शुरू किया गया है जिससे 15 हज़ार यात्रियों को लाभ मिलने वाला है।

वहीं खास बात ये है कि अब जल्द ही बहादुरगढ़ रूट पर भी बस सेवाएं शुरू होने वाली हैं। ये रूट भी कई सालों से बंद पड़ा हुआ है। अब इस रूट के शुरू होने से भी हजारों यात्रियों को लाभ मिलने वाला है।