home page

Delhi-NCR Weather: ठंड के साथ दिल्ली-एनसीआर वालों को सताएगी एक और चीज, मौसम विभाग ने दी जानकारी

दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का कहर भले ही दो-तीन दिन से कम है, लेकिन सुबह के वक्त सर्दी का अहसास बरकार है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर वाले लोगों को जल्द ही ठंड के साथ एक और चीज सताने वाली है। 
 
 | 
 Delhi-NCR Weather: ठंड के साथ दिल्ली-एनसीआर वालों को सताएगी एक और चीज, मौसम विभाग ने दी जानकारी 

HR Breaking News, Digital Desk- दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का सितम भले ही दो-तीन दिन से कम है, लेकिन सुबह के वक्त सर्दी का अहसास बरकार है। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार की सुबह सर्द रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। वहीं दिल्ली की आबोहवा खराब श्रेणी में पहुंच गई है।

आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में शनिवार सुबह साढ़े 8 बजे सापेक्ष आर्द्रता 91 प्रतिशत दर्ज की गई। विभाग ने दिन में शहर में आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है। वहीं, अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में सुबह 9 बजे समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 221 दर्ज किया गया, जो 'खराब' श्रेणी में आता है। मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है।