home page

Delhi-NCR Weather : उत्तर भारत में बारिश, मौसम विभाग ने दिया अगले 5 दिनों का वेदर अपडेट

दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में शीतलहर से राहत मिली है लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के पहुंचने से बारिश हो सकती है. अगले 5 दिनों के लिए मौसम विभाग ने वेदर अपडेट जारी किया है.
 
 | 
Delhi-NCR Weather : उत्तर भारत में बारिश, मौसम विभाग ने दिया अगले 5 दिनों का वेदर अपडेट

HR Breaking News, Digital Desk- दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में शीतलहर में कमी से लोगों ने राहत की सांस ली है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक ठंड में कमी का अनुमान लगाया है. गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री रहा. वहीं, 20 की जनवरी की रात पश्चिमी विक्षोभ के हिमालय पर पहुंचने की संभावना है जिसके चलते 20-22 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चडीगढ़ और दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है.

उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2-5 डिग्री सेल्सियस के बीच है.

शुक्रवार (20 जनवरी) तक उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है और उसके बाद सप्ताह के बाद के दिनों में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक शीतलहर से लोगों की राहत रहेगी.

बारिश की आशंका-


एक और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ धीरे-धीरे बढ़ रहा है. इसके 23 से 25 जनवरी तक हिमालयी क्षेत्र में पहुंचने का अनुमान है. इसके चलते 23-26 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई गई है. 23 और 24 जनवरी को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट ओलावृष्टि की भी आशंका है.

मैदानी इलाकों में भी बारिश-


पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मैदानी इलाकों में भी बारिश की आशंका जताई गई है. पंजाब के कुछ इलाकों में 22 जनवरी को हल्की बारिश, जबकि 23 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है. 24 और 25 जनवरी को भी बारिश की आशंका जताई गई है.

दिल्ली, चंडीगढ़ और हरियाणा में 22 जनवरी को बारिश हो सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में 23 जनवरी, जबकि 24 जनवरी को ज्यादातर इलाकों में बारिश होगी. पूर्वी उत्तर प्रदेश में 24 और 25 जनवरी को बारिश हो सकती है.