home page

Electric Scooter: Ola, Ather को टक्कर देने को तैयार Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर

Bajaj Chetak electric scooter News: इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) बनाने वाली कंपनियों में पिछले कुछ सालों में इजाफा देखने को मिला है.
 | 

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के कारण अधिकतर लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रयोग करना उचित समझते हैं. यही वजह है कि कंपनियों का भी फोकस इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाने की तरफ ज्यादा देखने को मिल रही है. कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक को बाजार में उतारने का काम किया है. 


ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर इन सब में सबसे अधिक सुर्खियां बटोरने में सफल रही है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी बजाज ऑटो बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए आने वाले सप्ताहों में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक के नेटवर्क को दोगुना करने की योजना बना रही है.

बजाज ऑटो ने अपने एक बयान में कहा कि उसने 2022 के पहले छह सप्ताह में 12 नए शहरों को अपने नेटवर्क में शामिल किया है. 

Ford की ये इलेक्ट्रिक कार है कंज्यूमर्स की टॉप पिक, Tesla Model 3 को किया रिप्लेस


Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की 12 शहरों में बुकिंग शुरू


कंपनी ने अपने प्रतिष्ठित स्कूटर ब्रांड ‘चेतक’ के इलेक्ट्रिक संस्करण को अक्टूबर, 2019 में घरेलू बाजार में वापस उतारा था. कंपनी ने पहले 2021 में आठ शहरों में अपने ई-स्कूटर के लिए बुकिंग खोली थी.

पुणे की कंपनी की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ई-स्कूटर चेतक के लिए साल के पहले छह सप्ताह में अतिरिक्त 12 शहरों में बुकिंग शुरू कर दी गई है. इनमें कोयंबटूर, मदुरै, कोच्चि, कोझिकोड, हुबली, विशाखापत्तनम, नासिक, वसई, सूरत, दिल्ली, मुंबई और मापूसा शामिल है.


कंपनी का प्रयास अधिक से अधिक कस्टमर्स को जोड़ने पर


बजाज ऑटो ने कहा कि इसके साथ चेतक को अब देश के 20 शहरों में चार से आठ सप्ताह की प्रतीक्षा अवधि के साथ बुक किया जा सकता है.

देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग स्टेशनों का होगा विस्तार, सरकार कर रही है पुख्ता इंतजाम

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा ने बताया कि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (electric scooters) जैसी नई कैटेगरी से जुड़ी चिंता को दूर करने के लिए सेल्स और सर्विस के जमीनी नेटवर्क कस्टमर्स से जोड़ना जरूरी है. यही वजह है कि कंपनी ने इसके नेटवर्क में विस्तार करने का फैसला किया है.