home page

External Marital Affair : एक्स के साथ किया ये काम, अब पति के नहीं मिला सकती नज़रें

कई बार लाइफ में ऐसे मोड़ आ जाते हैं जो हमारी लाइफ को बिलकुल बदल देते हैं और ऐसा ही एक मोड़ आया इनकी लफे में जिन्होंने अपने एक्स के साथ किया ये काम और अब ये अपने पति से नहीं मिला पा रही नज़रे , ऐसा क्या हुआ, आइये जानते हैं ।  
 | 

HR Breaking News, New Delhi : किसी ने बिल्कुल ठीक कहा है कि शादी के बाद लड़कियों की लाइफ पूरी तरह से बदल जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि घर-परिवार की जिम्‍मेदारी के साथ उन्हें अपने पति को भी वक्त देना पड़ता है। हालांकि, कपल्स के बीच ऐसा होना भी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि पति-पत्‍नी का संबंध आपसी विश्‍वास और एक-दूसरे के प्रति जिम्‍मेदारी पर टिका होता है। मेरे साथ भी बिल्कुल ऐसा ही था। दरअसल, मेरी शादी एक बहुत अद्भुत इंसान से हुई थी। हम दोनों साथ में बेहद खुश थे। हमारी शादीशुदा जिंदगी भी अच्छी चल रही थी।

 

उसे देखकर मैं खुद को उससे बात करने से रोक नहीं पाई। हम दोनों ने न केवल बहुत सारी बातें की बल्कि उससे मिलने के लिए मैं कॉफी हाउस तक पहुंच गई। हालांकि, यह सब मेरे लिए आसान नहीं था। शादीशुदा रिश्ते में होते हुए भी अपने एक्‍स से मिलना अपने पति को धोखा देने के बराबर था। लेकिन यह भी सच है कि मेरे दिल ने मुझे अपने एक्‍स से मिलने की इजाजत दे दी थी। हालांकि, कुछ चीजें ऐसी भी थी, जो अगर मुझे पता होती, तो मैं कभी ऐसी गलती नहीं करती। 


जब मैंने अपने एक्‍स के साथ मीटिंग फिक्स की थी, तो मेरे मन में तितलियां उड़ रही थीं। ऐसा इसलिए क्योंकि हम दाेनों ने आपसी समझ के साथ ब्रेकअप किया था। हम दोनों की लाइफ से एक्सपेक्टेशन एकदम थीं, जिसकी वजह से हम दोनों को अलग होना पड़ा। हालांकि, बावजूद इसके मैं उसे एक बार देखने के लिए एक्साइटेड थी।

हालांकि, मुझे इस बात की भी चिंता थी कि मैं पति के होते हुए भी अपने एक्‍स से मिल रही हूं। इसका कारण क्योंकि भले ही यह एक साधारण सी मीटिंग थी, लेकिन लोगों की नजरों में यह अपने पति को धोखा देने जैसा था।

 

अपने एक्स से मिलने पर मैं कहीं न कहीं खुद को अपराधी मान रही थी। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं कभी उसे बहुत प्‍यार करती थी। हालांकि, मैंने अपने पति को इस बारे में बताने का सोचा भी था, लेकिन मैं डर रही थी कि अगर सच्‍चाई जानकर उनका मेल ईगो हर्ट हो गया, तो हमारा रिश्ता भी हमेशा-हमेशा के बर्बाद हो सकता है।

जब मैं उससे मिलने पहुंची, तो मैंने देखा कि मेरा एक्स पहले से ज्‍यादा डैशिंग और हैंडसम लग रहा था। उसने अपनी आदतें भी सुधार ली थीं। यही एक वजह भी है कि मुझे उसके साथ न रहने का अफसोस हुआ। भले ही मैं अपनी मैरिड लाइफ में खुश थी, लेकिन फिर भी मुझे उससे मिलना अच्छा लगा। इस दौरान हमने न केवल बहुत सारी पुरानी बातें याद की बल्कि हमारे आंसू भी निकल पड़े।

उसके साथ डेट पूरी होने के बाद मैं घर लौटी, तो मुझे अहसास हुआ कि मैंने भावनात्‍क रूप से अपने जीवनसाथी को धोखा दिया है। मैं खुद को दोषी ठहरा रही थी। मैं उन चीजों के लिए आंसू बहा रही थी, जिसे मैंने 5 साल पहले अपनी मर्जी से छोड़ दिया था। सच तो यह था कि मुझे थोड़ी जलन भी हो रही थी। क्‍योंकि उसके जीवन में अब कोई और आ गई थी। वह उसके साथ बहुत खुश था। वह उसके साथ वही पल बिता रहा था, जोकि कभी हमने एक साथ बिताए थे।

इतना ही नहीं, उससे मिलने का मुझे इतना दुख था कि मैंने इस बारे में अपने पति को सब कुछ सच बता दिया था। उनके चेहरे पर मुस्कान थी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि मैं एक्‍स से मिलने के बाद उनके पास घर वापिस आ गई थी। उन्‍होंने मेरा सपोर्ट किया और मुझे समझाया कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।
खैर, मेरा नसीब अच्छा था कि अपने एक्‍स से मिलने के बाद भी लाइफ में कुछ भी चेंज नहीं हुआ। लेकिन आप ऐसी गलती न करें। हो सकता है कि एक्स से एक मुलाकात आपकी शादी को पूरी तरह बर्बाद कर दे।