home page

Gas Silendar: गैस सिलेंडर लेना हुआ और भी मंहगा, कंपनियों ने इतनी बढ़ाई दरें

New Gas Cylinder Connection hike Rates: यदि आप एक नया गैस कनेक्शन लेने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपको काम की है। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने नए सिलेंडरों की सुरक्षा बढ़ा दी है। जानें नई दरें...
 | 
Gas Silendar: गैस सिलेंडर लेना हुआ और भी मंहगा, कंपनियों ने इतनी बढ़ाई दरें

HR Breaking News, New Delhi: यदि आप एक नया गैस कनेक्शन लेने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपको एक झटका दे सकती है, क्योंकि अब आपको अधिक पैसा खर्च करना होगा। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने नए सिलेंडरों की सुरक्षा (Security) बढ़ा दी है। नई दरें 16 जून, 2022 से प्रभावी हैं।

 

 

इसे भी देखें : जल्द खरीदें, बढ़ रहा सोने का भाव, जानें आपके शहर के रेट्स


ताजा कदम आम आदमी के लिए एक और झटका हो सकता है, जो पहले से ही उच्च एलपीजी(LPG) कीमतों और पेट्रोल और डीजल की कीमतों का सामना कर रहा है। नवीनतम संशोधन के साथ, ग्राहकों को अब सेवा के लिए 750 रुपये अधिक देने होंगे। एक नए गैस कनेक्शन (gas connection) की कीमत अब 2200 रुपये होगी, जो पहले 1450 रुपये प्रति कनेक्शन थी।

इसके अलावा, 14.2 किलो वजन वाले दो सिलेंडर लेने वाले ग्राहकों को कनेक्शन लेते समय कनेक्शन शुल्क के अलावा 1500 रुपये का भुगतान करना होगा। यानी अब ग्राहकों को नया कनेक्शन लेने पर दो सिलेंडर लेने पर 4,400 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर देने होंगे।


एलपीजी गैस रेगुलेटर हुआ महंगा

एलपीजी गैस रेगुलेटर खरीदने के लिए अब ग्राहकों को ज्यादा पैसे देने होंगे। ओएमसी द्वारा साझा की गई ताजा जानकारी के अनुसार अब ग्राहकों को 250 रुपये देने होंगे। पहले नियामक की कीमत 150 रुपये थी।

5 किलो के सिलिंडरों के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा राशि

कंपनियों की ओर से 5 किलो के सिलिंडर की सिक्युरिटी मनी भी बढ़ा दी गई है। ग्राहकों को अब पहले 800 रुपये के बजाय 1150 रुपये प्रति 5 किलो सिलेंडर देना होगा।

और देखिए : SBI और PNB में है आपका अकाउंट, आपकी होने वाली है मौज


इस बीच, ग्राहकों को नए गैस कनेक्शन के साथ आने वाली पासबुक के लिए 25 रुपये और पाइप के लिए 150 रुपये का भुगतान करना होगा। नए कनेक्शन की कीमत आमतौर पर ऐसी सभी लागतों को कवर करती है। हालांकि गैस सिलेंडर के साथ चूल्हा लेने के लिए ग्राहकों को अतिरिक्त पैसे देने पड़ते हैं।