home page

Gold Price Today : आज फिर सोना हुआ 3000 रूपए सस्ता, जल्दी से करले खरीददारी,

त्योहारों का सीजन चल रहा है और उम्मीद थी के इस सीजन में सोने के भाव आसमान तक पहुंचेंगे पर ऐसा बिलकुल नहीं हुआ, सोना हर रोज़ सस्ता हो रहा है।  आज भी सोने के दामों में काफी गिरावट देखें को मिली। तो जल्दी से करले खरीददारी, कहीं महंगा न हो जाये। 
 | 
आज फिर सोना हुआ 3000 रूपए सस्ता

HR Breaking News, New Delhi : अक्टूबर का महीना त्योहारों का है. ऐसे में कई सारे लोग सोने की खरीददारी करते हैं. अक्टूबर में ही दीवली भी आने वाली है और दीवाली से ठीक पहले आने वाले धनतेरस के दिन भी कई सारे लोग सोने की खरीददारी करते हैं. दीवाली और धनतेरस से पहले भारतीय सर्राफा बाजार में सोना काफी सस्ता मिल रहा है. यहां तक कि अगर इसके ऑल टाइम हाई प्राइस से भी तुलना करें तो आज सोने के दाम में लगभग साढ़े तीन हजार रुपये से भी ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है. 

आज MCX पर सोने का भाव

शुक्रवार को सुबह के शुरुआती कारोबार में MCX पर सोने की वायदा कीमतों में तेजी देखने को मिली है. MCX पर आज सुबह 10 बजकर 56 मिनट पर दिन के कारोबार में दिसंबर डिलिवरी का सोना 63 रुपये यानी की 0.12 फीसदी की तेजी के साथ 52035 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार करता हुआ दिखाई दिया. इस दौरान 19,056 लॉट में कारोबार हुआ. MCX पर इससे पिछले कारोबार में सोना 51972 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. 

कल क्या था सोने का भाव

अगर कल यानी गुरुवार की बात की जाए तो कल भी सोने की कीमतों में इजाफा देखा गया था. कल 22 कैरेट सोने का भाव 10 रुपये की मामूली तेजी के साथ 47,760 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था. वहीं 24 कैरेट सोने का भाव भी 10 रुपये की बेहद मामूली तेजीके साथ सोने का दाम 52,110 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था. 

ऑल टाइम हाई प्राइस के मुकाबले कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. MCX पर आज सोने का भाव 52035 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 3365 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.