home page

Haryana News एक्शन में मनोहर सरकार, फसलों की गिरदावरी में गड़बड़ करने वाले अधिकारियों की होगी जांच

Haryana News in Hindi हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान राज्‍य सरकार ने बड़ी घोषणा की। राज्‍य सरकार की ओर से कहा गया कि फसलों के नुकसान की गिरदावरी में गड़बड़ी के आरोपों की जांच करवाई जाएगी।
 
 | 

HR Breaking News, चंडीगढ़, Haryana Budget 2022: सोनीपत जिले के गोहाना हलके के चार गांवों में फसलों के नुकसान के लिए हुई गिरदावरी में धांधली के आरोप लगे हैं। गोहाना के कांग्रेस विधायक जगबीर सिंह मलिक ने कहा कि रिपोर्ट में गढ़ी हकीकत-बागड़ू, रतनगढ़, जाट माजरा व हुल्लाहेड़ी में बारिश व जलभराव से फसलों में नुकसान दिखा दिया है। सच्चाई यह है कि इन गांवों में जलभराव की वजह से बुआई ही नहीं हो पाई। ऐसे में फसलों को नुकसान कैसे हुआ।

 

यह भी जानिए


गोहाना के एसडीएम करेंगे जांच, विधायक जगबीर मलिक को भी लेंगे साथ

जगबीर मलिक ने कहा कि या तो सरकार का अधिकारियों पर कंट्रोल नहीं है या फिर जानबूझ कर ऐसा किया जा रहा है। इस मामले की जांच करवाने की उन्होंने मांग की। डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला ने गोहाना के एसडीएम की अध्यक्षता में तीन अधिकारियों की जांच टीम बनाने का ऐलान किया। साथ ही कहा कि यह टीम मलिक को भी सूचित करेगी ताकि वे उनके साथ जाकर मौका मुआयना कर सकें। दुष्यंत ने कहा कि सरकार की कोशिश रहेगी कि सोमवार को सत्र के दौरान ही रिपोर्ट सदन में पेश कर दी जाए।

यह भी जानिए


प्रमोद विज बोले, सही नहीं सरकार की रिपोर्ट

पानीपत सिटी से भाजपा विधायक प्रमोद कुमार विज ने डेयरियों को नगर निगम से बाहर शिफ्ट करने को लेकर निकाय मंत्री कमल गुप्ता द्वारा सदन में रखी गई रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि 2002 की रिपोर्ट फिर से रखी गई है। अधिकारियों द्वारा गलत आंकड़े दिए जा रहे हैं।

यह भी जानिए


दरअसल, 381 डेयरियों को शिफ्ट करने की योजना बनाई गई थी। 147 भूखंड में डेयरी शिफ्ट हो चुकी हैं। 128 प्लाट अलाट हो चुके हैं और इनमें से 64 अलाटी शिफ्ट नहीं कर रहे। निगम उन्हें नोटिस देगा। 19 डेयरी भूखंड आक्शन किए जाएंगे। विज ने कहा कि पानीपत में आज भी 700-800 डेयरियां चल रही हैं। डेयरियां का मल-मूत्र सीवरेज व नालियों में डाला जा रहा है। इससे सीवरेज ब्लाक हो गए हैं। निकाय मंत्री ने कहा कि अगर पंचायत जमीन देने को तैयार होगी तो सरकार सभी डेयरियों को बाहर शिफ्ट करेगी।