home page

Indian Railways: ढाई साल बाद दोबारा चली 90 स्पेशल पैसेंजर ट्रेनें, हरियाणा के यात्रियों मिलेगा बड़ा फायदा, देखें लिस्ट

Indian Railways: कोरोना काल के बाद अब रेलवे की गाड़ी भी पटरी पर दौड़ गई है. रेलवे ने पाबंदियां हटाने के साथ-साथ कई ट्रेनों को दोबारा शुरू कर दिया है. कोरोना महामारी के बाद इस कड़ी में रेलवे ने कुल 90 ट्रेनें उतारने का फैसला लिया है। देखें लिस्ट
 | 

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क): कोरोना काल के दौरान रेलवे(Indian Railways) को कई प्रकार की पाबंदियां लगानी पड़ी थी. इसके साथ ही कई ट्रेनों को रद्द  कर दिया था. अब रेलवे की गाड़ी भी पटरी पर दौड़ गई है. रेलवे ने पाबंदियां हटाने के साथ-साथ कई ट्रेनों को दोबारा शुरू कर दिया है.

 

 

ये भी देखें : अब लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने के लिए बड़े स्टेशन जाने की जरूरत नहीं, नजदीकी स्टेशन से बिना टिकट करें सफर


कोरोना महामारी के बाद इस कड़ी में रेलवे ने कुल 90 ट्रेनें उतारने का फैसला लिया है. इनमें 11 ट्रेनें अंबाला से पानीपत के बीच सेवाएं देंगी. इनमें से अंबाला से पानीपत के बीच तीन, कुरुक्षेत्र से अंबाला के बीच छह और पानीपत से दिल्ली के बीच दो स्पेशल पैसेंजर ट्रेनें अपना सफर भरेंगी. सभी ट्रेनें अपने पूर्व में निर्धारित समय सारिणी के बीच चलेंगी.

इस समय कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन से 23 जोड़ी ट्रेनें आवागमन कर रही है. इनमें कुछ ट्रेन साप्ताहिक और एक दिन छोड़ कर रेलवे ट्रैक पर दौड़ रही है. ऐसे में अब रेलवे ने कुल 90 ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है. जिसके अंतर्गत अंबाला, कुरुक्षेत्र, पानीपत और दिल्ली के बीच 11 ट्रेनें चलेंगी. इन सभी स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों में यात्री सामान्य टिकट लेकर सफर कर सकेंगे.


ये ट्रेनें चलने से अंबाला से दिल्ली के बीच ट्रेनों में सफर करने वाले हजारों यात्रियों को बड़ी राहत मिली है. हालांकि अभी इन ट्रेनों में यात्रियों को सफर करने के लिए मेल, एक्सप्रेस का किराया देना होगा. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सभी ट्रेनें अपने पुराने निर्धारित समय पर ही चलेगी. उन्होंने बताया कि अंबाला से पानीपत के अलावा पानीपत से दिल्ली और दिल्ली से पानीपत के बीच दो ट्रेनें भी चलेंगी. जिन्हें भी रेलवे ने हरी झंडी दे दी हैं.

और देखें : रेलवे ने ढाई से साल बाद शुरू की फुल एसी हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन, देखें टाइम टेबल और रूट

ये ट्रेनें चलेंगी


ट्रेन नंबर   कहां से कहां तक


04584 अंबाला से पानीपत
04013 पानीपत से अंबाला
04176 पानीपत से अंबाला
04595 कुरुक्षेत्र से अंबाला
04596 अंबाला से कुरुक्षेत्र
04589 कुरुक्षेत्र से अंबाला
04590 अंबाला से कुरुक्षेत्र
04139 कुरुक्षेत्र से अंबाला
04140 अंबाला से कुरुक्षेत्र
04909 दिल्ली से पानीपत
04910 पानीपत से दिल्ली