home page

Indian Railways: रेलवे ने किया दो ट्रेनों के नाम में बदलाव, अब ये होगी उनकी नई पहचान और टाइम टेबल

 रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर। भारतीय रेलवे ने दो ट्रेनों के नामों में बदलाव किया हैं. अब उन ट्रेनों की नई पहचान और टाइम टेबल कुछ इस तरीके से होगा। 
 
 | 
Indian Railways: रेलवे ने किया दो ट्रेनों के नाम में बदलाव, अब ये होगी उनकी नई पहचान और टाइम टेबल 

HR Breaking News, Digital Desk-  रेलवे ने दो ट्रेनों के नामों में बदलाव किया है. रेल मंत्रालय ने इस बात की जानकारी एक लेटर जारी कर के दी है. जिसमें बताया गया है कि टीपू एक्सप्रेस का नाम बदलकर अब वोडेयार एक्सप्रेस रख दिया है. वहीं दूसरी ट्रेन है तलगुप्पा-मैसूर एक्सप्रेस जिसके नाम में भी बदलाव हुआ है. इस ट्रेन का नाम चेंज करके कुवेम्पु एक्सप्रेस रखा गया है. रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर/CHG-I राजेश कुमार ने  ट्रेन के नामों में हुए बदलाव को लेकर ऑफिशियल लेटर जारी किया है. 

130 ट्रेन सुपरफास्ट की लिस्ट में शामिल-


रेलवे बोर्ड के मुताबिक 500 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई गई थी. भारतीय रेलवे के नए टाइमटेबल के अनुसार 500 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों की रफ्तार को 10 से लेकर 70 मिनट तक बढ़ाया गया है. इसके अलावा रेलवे ने बताया है कि 130 ट्रेनों को सुपरफास्ट की श्रेणी में शामिल किया है.

ट्रेनों की स्पीड में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी-


भारतीय रेलवे के मुताबिक सभी ट्रेनों की रफ्तार में करीब 5 फीसदी का इजाफा हुआ है. ऐसा होने के बाद एक्स्ट्रा ट्रेनों के संचालन के लिए ज्यादा मार्ग उपलब्ध हो गए हैं. वहीं रेलवे ने ऑल इंडिया टाइम टेबल जारी किया है. इस नए टाइम टेबल को TRAINS AT A GLANCE या TAG के नाम से भी जाना जाता है. नया TAG को एक अक्टूबर को जारी हुआ था.