home page

Investment Tips : 30 साल की उम्र में करोड़पति बना देगा ये फॉर्मूला, जल्दी से कर लें कॉपी

अगर आप भी करोड़पति बनना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है। आज हम आपको अपनी इस खबर में एक ऐसा फॉर्मूला बताने जा रहे जो आपको 30 साल की उम्र में करोड़पति बना देग। 

 | 
Investment Tips : 30 साल की उम्र में करोड़पति बना देगा ये फॉर्मूला, जल्दी से कर लें कॉपी

HR Breaking News, Digital Desk- हम आपको ऐसी ही एक युवा लड़की की कहानी बता रहे हैं, जो निवेश और बचत के कुछ कमाल के टिप्‍स अपनाकर महज 29 साल की उम्र में ही करोड़पति बन गई और अब आराम से जिंदगी बिताने के लिए रिटायरमेंट की प्‍लानिंग में जुट गई है. अमेरिका के लॉस एंजेलिस की रहने वाली केटी टी ने सिर्फ बेहतर फाइनेंशियल प्‍लानिंग और निवेश के जरिये ही अपना बैंक बैलेंस बढ़ाया और करोड़ों का फंड जुटा लिया. 

केटी टी ने सेविंग और निवेश के टिप्‍स अपनाकर 29 साल की उम्र में करीब 7 करोड़ रुपये का फंड जुटा लिया है. केटी का कहना है कि फंड बढ़ाने का पहला टिप्‍स है अपने खर्चों पर लगाम कसना. मैंने जबसे बचत के बारे में सोचना शुरू किया, सभी तरह के गैर-जरूरी खर्चे बंद कर दिए. उन्‍होंने कहा कि पहले जिम, सैलून और आईलैशेज पर 50 हजार रुपये तक खर्च कर देती थी, लेकिन अब इन खर्चों को बंद कर दिया और इन पैसों को निवेश करने लगी.


केटी ने कहा कि आपको हमेशा ज्‍यादा पैसे कमाने के बारे में सोचना चाहिए. पहले मैं ग्राफिक्‍स डिजाइन वाली कंपनी में काम करती थी, जहां पैसे काफी कम थे. मैं वहां से निकलकर आईटी कंपनी में आ गई तो पैसे भी ज्‍यादा मिलने लगे. आपको भी हमेशा वहीं नौकरी करने के बारे में सोचना चाहिए जहां आपको पैसे ज्‍यादा मिलें.


केटी बताती हैं कि उन्‍होंने तीसरी टिप्‍स ये अपनाई कि अपने पैसों को काम पर लगा दिया. अगर हमें अपना बैलेंस बढ़ाना है तो सिर्फ सेविंग से काम नहीं चलेगा, बल्कि आपको निवेश पर भी ध्‍यान देना होगा. यही कारण है कि मैंने अपने पैसों का निवेश रिटायरमेंट फंड, इंडेक्‍स फंड, हेल्‍थ सेविंग अकाउंट में किया और फायदा उठाया.


पैसे कमाने से नहीं बचाने से बचते हैं. केटी ने इस फॉर्मूले को अपनाया और पैसे बचाने के लिए अपने माता-पिता के साथ रहने लगीं. केटी का कहना है कि इससे मेरे किराये के पैसे बचे और उसे निवेश कर दिया. आप भी अपना किराया बचा सकें तो इसे सेव करके पैसों को कहीं निवेश कर देना चाहिए.