home page

Relaction Tips: पति पत्नी के प्यार में तड़का लगाने का काम करेगी ये 5 कलाएं, मिलती है संतुष्टि

Relaction Tips: आज के समय में लोगों के पास समय नहीं है। पति भी पत्नी को पूरे प्यार नहीं दे पाते हैं। ऐसे में आज आप जानिये आखिर आप कैसे अपनी पर्सनल लाइफ को ज्यादा रोमैंटिक बना सकते हैं। इससे आपका रिश्ता भी गहरा होगा।
 | 
relaction tips अपनाएं ये पांच तरीके

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, प्राइवेट पल एक कपल के लिए अपने प्‍यार को इजहार करने का एक सुखद तरीका है। इससे शारीरिक सुख मिलने के साथ रिश्‍ते की डोर भी मजबूत होती है। कामसूत्र को महाग्रंथ माना जाता है, क्‍योंकि इसमें सेक्‍स से जुड़ी सैकड़ों तरह की जानकारी दी गई है। इससे हम कई सबक ले सकते हैं, लेकिन कुछ ऐसे सबक हैं जो आज के मॉडर्न पुरुष या महिला के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण हैं। कामसूत्र से सीखने के लिए यहां 5 सबक दिए गए हैं जो आपको और आपके पार्टनर दोनों को बेड पर बेस्‍ट टाइम स्‍पेंड करने में मदद कर सकते हैं।


​किसिंग
किसिंग करना भी एक कला है। इसे जितना आराम से और प्‍यार से किया जाए, उतना ही बेहतर है। किस सिर्फ होठों पर ही नहीं बल्कि पूरे चेहरे और शरीर पर भी आप हल्के-फुल्के तरीके से कर सकते हैं। जब तक आप अपने पार्टनर के शरीर पर कंपन पैदा करने वाले उस एरोजेनस जोन को नहीं जान लेते, तब तक आप हल्के-फुल्के चुंबनों की बरसात करते रहें। इसके बाद आप अपने पार्टनर के रिएक्‍शन के आधार पर सेक्‍स करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

पहले महिला को ऑर्गेज्म कराना
कामसूत्र के अनुसार, एक महिला को कई ऑर्गेज्म हो सकते हैं। सेक्स के दौरान एक बार ऑर्गेज्म हासिल करने के बाद भी महिला सेक्स को जारी रख सकती है। वहीं, पुरुष अपना ऑर्गेज्म हासिल करने के बाद अपनी एनर्जी खो देते हैं। इसलिए, सेक्‍स में पुरुषों को पहले अपनी महिला पार्टनर को ऑर्गेज्म तक पहुंचाना चाहिए और फिर खुद का ऑर्गेज्म हासिल करना चाहिए।

​इंटीमेसी
इंटीमेसी केवल डीप सेक्‍स नहीं है। कामसूत्र में बताया गया है कि, ऐसे 64 एक्‍ट हैं, जो सेक्‍स उत्‍तेजना को बढ़ाते हैं और आपको बेड पर पार्टनर के साथ गुड टाइम स्‍पेंड करने में मदद कर सकते हैं। उनमें से कुछ एक्‍ट जैसे- बातचीत करना, किस करना, सहलाना, चीखना, ओरल सेक्‍स, काटना, कराहना आदि शामिल हैं।

पाइवेट पल दौरान पुरुषों को स्‍क्रेच दें
कामसूत्र महिलाओं को सेक्‍स के दौरान अपने पार्टनर को उत्‍तेजित करने के लिए खरोंचने की सलाह देता है। दिलचस्प बात यह है कि, इसमें 8 प्रकार के स्‍क्रेचेज के बारे में बताया भी गया है। जिनमें हाफ मून, डिस्कस, टाइगर कलाउ, लाइन खींचना, सर्कल बनाना, खरगोश की तरह जंच करना, लोटल लीपा और एक मोर के पैर की तरह स्‍क्रेच मारना शामिल है। इसके अलावा कामसूत्र सेक्‍स के दौरान ज्‍यादा आनंद लेने के लिए लाइट बंद करने का सुझाव देता है।

 

​सहमति से करें प्यार
बहुत से पुरुष अभी भी यह नहीं समझते हैं कि बेहतर सेक्‍स के लिए दोनों की सहमति जरूरी है। ज्‍यादातर पुरुष अपनी मर्जी चलाते हुए जब चाहे तब सेक्‍स करना शुरू कर देते हैं। इससे महिलाओं की तरफ से पूरा सपोर्ट नहीं मिल पाता है, क्‍योंकि बगैर उत्‍तेजना व इच्‍छा के सेक्‍स आनंदमय नही होता है। इसलिए सेक्‍स को इंट्रस्‍टिंग बनाने के लिए दोनों की सहमति बेहद जरूरी है।

 

दूसरे शब्दों में, फोरप्ले एक सुखी सेक्‍सुअल लाइफ की कुंजी है। कामसूत्र का सुझाव है कि सेक्‍स से पहले पुरुष को महिला से सहमति लेना चाहिए। अगर वह सहमति देती है, तो उसे भी पहले फोरप्‍ले करके उत्‍तेजित करें और फिर दोनों मिलकर सेक्‍स का आनंद लें।